ताज़ा खबर :
prev next

ऑक्सीजन सिलिंडर मुहैया कराने के लिए बेच दी 22 लाख की SUV, चार हजार लोगों की कर चुके मदद

पढ़िए दी लॉजिकली की ये खबर

कोरोना महामारी का प्रकोप पूरा देश झेल रहा है। संक्रमित मरीजों की संख्या इस कदर बढ़ रही है कि स्वास्थ्य सेक्टर की हालत खस्ता है। सोशल मीडिया पर ऑक्सीजन गैस सिलिंडर (Oxygen cylinder) और कोरोना से जुड़ी अन्य दवाओं के लिए लोग गुहार लगा रहे हैं। ऑक्सीजन सिलिंडर की किल्लत के कारण कई मरीजों को जान से हाथ धोना पड़ रहा है। इन सब के बाच कुछ ऐसे लोग भी सक्रिय है जो जरूरी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

एक फोन पर ऑक्सीजन सिलिंडर मुहैया करा रहे

मुंबई के रहने वाले शाहनवाज शेख (Shahnawaz Sheikh) ने मौत की गोद में समा रहे लोगों को एक नई जिंदगी देने की अनोखी पहल शुरू की है, जिसकी हर ओर सराहना की जा रही है। दरअसल, शाहनवाज शेख एक फोन कॉल पर कोरोना मरीजों तक ऑक्सीजन पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

लोग कहते हैं “ऑक्सीजन मैन”

लोगों की मदद की लिए तैनात उनकी टीम ने इसको लेकर एक ‘कंट्रोल रूम’ भी बनाया है, जिससे मरीजों को समय पर ऑक्सीजन मिल सके और संकट की इस घड़ी में उन्हें दर दर की ठोकरें न खानी पड़े। अपने इस नेक काम की वजह से शाहनवाज को अब ‘ऑक्सीजन मैन’ के नाम से जाना जा रहा है।

संक्रमितों की मदद के लिए बेच दी 22 लाख की SUV

बता दें कि लोगों की मदद करने के लिए उन्होंने कुछ दिनों पहले अपनी 22 लाख रुपये की SUV बेच दी। अपनी फोर्ड एंडेवर गाड़ी को बेचने के बाद उन्हें जो पैसा मिला, उन पैसों से शाहनवाज ने जरूरतमंदों के लिए 160 ऑक्सीजन सिलेंडर खरीद लिए। पिछले साल लोगों की मदद करने के दौरान उनके पैसे खत्म हो गए, जिसके बाद उन्होंने अपनी SUV कार बेचने का फैसला लिया।

चार हजार जरूरतमंदों की कर चुके मदद

इसके अलावा उन्होंने एक हेल्पलाइन नंबर भी शुरू किया है। शाहनवाज का कहना है कि जहां जनवरी में ऑक्सीजन की डिमांड के लिए उन्हें 50 फोन आते थे, वहीं आजकल 500 से 600 फोन रोजाना आ रहे हैं। आलम यह है कि अब वह केवल 10 से 20 फीसदी लोगों तक ही मदद पहुंचा पा रहे हैं। पिछले साल से लेकर अब तक वह लगभग 4,000 जरूरतमंदों की मदद कर चुके हैं।साभार-दी लॉजिकली

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *