ताज़ा खबर :
prev next

टिक टॉक के वायरल वीडियो ने खोला सीक्रेट! फ्लाइट में यह काम भी करते है केबिन क्रू

पढ़िए न्यूज़18 की ये खबर

कैट ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है जो वायरल हो गया है और इस वीडियो को अब तक 2.4 मिलियन लोग देख चुके है. इस वीडियो में उन्होंने केबिन क्रू (Cabin Crew )के बारे में एक ऐसा राज खोला है जिसे लोग नहीं जानते थे.

नई दिल्ली. टिक टॉक यूजर (tiktok user)और फ्लाइट अटेंडेंट कैट कमलानी अक्सर सोशल मीडिया (Social media )के जरिए इंडस्ट्री के सीक्रेट्स और उनके अनुभव शेयर करने के लिए जानी जाती है. कैट ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है जो वायरल हो गया है और इस वीडियो को अब तक 2.4 मिलियन लोग देख चुके है. इस वीडियो में उन्होंने केबिन क्रू (Cabin Crew )के बारे में एक ऐसा राज खोला है जिसे लोग नहीं जानते थे. मालूम हो कैट के 5,88,000 से ज्यादा फॉलोअर्स है जहां वे मनोरंजक और एजुकेटिग कॉन्टेंट अपलोड करती रहती है. 

ये पूछा है कैट ने अपने वीडियो में 

कैट ने अपने वीडियो में लोगों से पूछा है कि क्या हवाई जहाज में चढ़ने के दौरान क्या कभी आपने इस बात पर गौर किया है कि फ्लाइट अटेंटेंड जो प्लेन में अंदर आते ही आपका मुस्कुराकर स्वागत करते है और आखिर क्यों पैसेंजर को उनकी सीट्स तक ले जाते है. 

इस राज से हटाया पर्दा 

कैट ने कहा कि केबिन क्रू स्वागत के अलावा भी कई ऐसे काम करते है जिनके बारे में लोग नहीं जानते. कैट बताती है कि जब लोग प्लेन पर बोर्ड होते है तो वे इस बात का भी विशेष ध्यान रखते है कि कौन-कौन से पैसेंजर सबसे फिट है ऐसा इसलिए कि किसी भी इमरजंसी स्थिति में केबिन क्रू सबसे पहले इनकी मदद ले सके. तो इसलिए जब हवाईजहाज में आप आए और आपको हमारा स्माइलिंग फेस देखे तो यह भी जान ले कि हम आपको ऊपर से नीचे तक देखते है कि आप हमारे कितने काम आ सकते हो या आप कितने A.B.P.s हो. 

क्या होता है A.B.P.s 

कैट ने अपने वीडियो में जिस A.B.P.s का जिक्र किया वो आखिर होता क्या है चलिए वो भी जान लीजिए. A.B.P.s का मतलब यहां एबल बॉडी पीपुल (Able Body People ) से है जिसका मतलब है ऐसे लोग जो प्लेन के अंदर किसी मेडिकल इमरजंसी, इमरंजसी लैंडिंग, सुरक्षा में सेंध जैसी स्थितियों में केबिन क्रू की मदद करने के लायक हो.  वैसे A.B.P.s में अक्सर सैन्य कर्मी शामिल होते है जिन्हें आसानी से पहचाना जा सकता है क्योंकि उन्हें अन्य यात्रियों से पहले आने का मौका दिया जाता है. इसमें पायलट, फायर फाइटर, पुलिस, डॉक्टर और नर्स भी शामिल रहते है. 

लोगों ने किए यह सवाल 

कैट के इस वीडियो वायरल होने के बाद उनके कई फॉलोअर्स ने उनसे अपने सवाल भी कमेंट सेक्शन में किए. ऐसे ही एक फॉलोअर ने पूछा कि यदि कोई डॉक्टर आपकी फ्लाइट में है तो आप कैसे पहचान सकते है सिर्फ देखने भर से?  अपने जवाब में उन्होंने लिखा पता रहता है. यही सवाल एक और फ़ॉलोअर के पूछे जाने पर उन्होंने लिखा कि कुछ पैसेंजर स्टाफ से अपना प्रोफेशन और सीट नंबर शेयर करते है ताकि जरूरत पढ़ने पर वे मदद कर सके. साभार-न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!