ताज़ा खबर :
prev next

किसान आंदोलन: राकेश टिकैत पर भड़के अशोक पंडित, कहा- सड़क इनके बाप की जागीर नहीं

पढ़िए नवभारत टाइम्स की ये खबर

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा था कि वह कोरोना के डर से यहां से नहीं उठने वाले और वह अपनी मांगें मनवाकर ही घर जाएंगे। टिकैत ने यह भी कहा था कि दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों का घर वहीं है, वे वहां से नहीं जाएंगे।

आने वाले दिनों में किसान आंदोलन (Farmers Protest) को 5 महीने का वक्‍त पूरा हो जाएगा। कृषि कानूनों की वापसी को लेकर चल रहा आंदोलन जारी है और यूपी गेट पर किसान प्रदर्शनकारी सड़क घेरकर बैठे हैं। ऐसे में देश में फैले कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए अब आम लोगों के साथ-साथ बॉलिवुड सिलेब्रिटीज का भी प्रदर्शन को लेकर गुस्‍सा फूट रहा है।

बॉलिवुड फिल्ममेकर अशोक पंडित ashoke panditबिना नाम लिए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) पर निशाना साधा है। यूपी गेट पर सड़क घेरने को लेकर अशोक पंडित ने ट्वीट किया, ‘सड़क इनके बाप की जागीर नहीं।’

राकेश टिकैत ने कहा- मांगें मनवाकर ही मानेंगे
बता दें, पिछले दिनों लॉकडाउन के मुद्दे पर राकेश टिकैत ने कहा था कि वह कोरोना के डर से यहां से नहीं उठने वाले और वह अपनी मांगें मनवाकर ही घर जाएंगे। टिकैत ने यह भी कहा था कि दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों का घर वहीं है, वे वहां से नहीं जाएंगे।

वैक्‍सीन के लिए तैयार मगर हटने के लिए नहीं
यही नहीं, इससे पहले राकेश टिकैत ने कोरोना वायरस के खतरे के बीच चल रहे आंदोलन पर कहा था कि किसान अपने घरों में ही हैं। हम उन्हें अब और कहां जाने की बात कर रहे हैं? क्या कोरोना यहां से फैल रहा है? हम यहां पिछले 5 महीनों से रह रहे हैं। अब यही हमारा घर है। बहुत से किसानों ने वैक्सीन ले लिया है लेकिन वैक्सीन के दूसरे डोज के लिए उन्हें संघर्ष करना पड़ रहा है। हमने अधिकारियों से कहा है कि वे यहां कैंप लगाएं। हम सब कोरोना का टीका लगवाएंगे।

आम लोगों को हो रहीं दिक्‍कतें

गौरतलब है कि यूपी बॉर्डर पर किसान प्रदर्शनकारियों के धरना प्रदर्शन की वजह से पिछले साल 28 नवंबर से वाहन चालकों को काफी मुश्‍किलों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को कई किलोमीटर घूमकर जाना पड़ता है जिससे समय ज्यादा लगने के अलावा पेट्रोल/डीजल भी अधिक खर्च होता है।साभार-नवभारत टाइम्स

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *