ताज़ा खबर :
prev next

देशभर में 800 अस्पतालों को ऑक्सीजन सप्लाई कर रहे हैं, सिर्फ दिल्ली वाले ही शिकायत कर रहे : कोर्ट में INOX

पढिये NDTV इंडिया की ये खबर …

  • ऑक्सीजन सप्लायर INOX ने सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट में बताया कि कोरोनावायरस से उपजे संकट के दौरान वे ‘देशभर में 800 अस्पतालों को ऑक्सीजन सप्लाई कर रहे हैं, और सिर्फ दिल्ली वाले ही’ शिकायत कर रहे हैं. INOX ने कहा, ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि दिल्ली की सप्लाई में कटौती केंद्र सरकार ने की है, और उनका अधिकतर उत्पादन उत्तर प्रदेश को आवंटित कर दिया है.

INOX ने कहा कि दिल्ली के लिए आवंटित 105 मीट्रिक टन आवंटन को और घटाकर 80 मीट्रिक टन कर दिया गया है.

दिल्ली में ऑक्सीजन की गंभीर किल्लत के मामले में सुनवाई कर रही दिल्ली हाईकोर्ट को INOX के प्रमुख सिद्धार्थ जैन ने बताया, “इसके अलावा, हमें पानीपत स्थित एयर लिक्वीड से अतिरिक्त 80 मीट्रिक टन ट्रांसपोर्ट करने के लिए भी कहा गया है… अब निर्माता से ट्रांसपोर्टर भी…? हम किसी थर्ड पार्टी के लिए ट्रांसपोर्ट का ध्यान क्यों रखना चाहिए…?”

INOX ने कहा कि दिल्ली से और केंद्र सरकार से मिल रहे आदेश विरोधाभासी हैं, जिनकी वजह से वह असमंजस की स्थिति में हैं.

सिद्धार्थ जैन ने कोर्ट में बताया, “कल दिल्ली सरकार ने 125 मीट्रिक टन ऑक्सीजन अस्पतालों को पहुंचाने का आदेश दिया था, जबकि केंद्र ने भी कल दिल्ली के आवंटन को 80 मीट्रिक टन करने का आदेश दिया… अब हम क्या करें…?”

उन्होंने कहा, “हम देशभर के 800 अस्पतालों को मदद कर रहे हैं, फिर सिर्फ दिल्ली के अस्पताल ही शिकायत क्यों कर रहे हैं…?”
आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *