ताज़ा खबर :
prev next

Noida सप्‍ताह में दो दिन नहीं चलेगी मेट्रो ट्रेन, टाइमटेबल में भी बदलाव

पढ़िए NEWS18 की ये खबर…

NMRC Big Decision: कुछ दिन पहले ही नोएडा मेट्रो की डीजीएम की कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने के बाद उनकी मौत हो गई थी. आम दिनों के लिए नोएडा मेट्रो के फेरों के वक्त में भी बदलाव किया गया है.

नोएडा. मेट्रो ट्रेन के परिचालन को लेकर बड़ी खबर है. नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) की सीईओ रितु माहेश्वरी ने नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Noida Metro Rail Corporation) को हफ्ते में दो दिन (शनिवार-रविवार) को पूरी तरह से बंद रखने का फैसला लिया है. सीईओ का कहना है कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए ऐसा करना जरूरी है. नोएडा में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. कुछ दिन पहले ही नोएडा मेट्रो की डीजीएम की कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने के बाद मौत हो गई थी. आम दिनों के लिए नोएडा मेट्रो के फेरों के वक्त में भी बदलाव किया गया है.

गौरतलब रहे कि यूपी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सीएम योगी ने वीकेंड लॉकडाउन लगाया हुआ है. शनिवार और रविवार को आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहता है. इसी के चलते अब नोएडा मेट्रो रेल की तरफ से भी यह बड़ा फैसला लिया गया है.

यात्रियों की संख्या कम होने के चलते कर्फ्यू वाले दिनों में मेट्रो नहीं चलेगी और वीकेंड पर पूरी तरह बंद रहेगी. नोएडा मेट्रो रेल की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी का कहना है कि अब वीकेंड में कर्फ्यू के दौरान दो दिनों तक मेट्रो की सेवा बंद रखी जाएगी.

इस तरह से बदला गया है नोएडा मेट्रो का टाइम टेबल
नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच एक्वा लाइन मेट्रो रेल के वक्त में मामूली सा बदलाव किया गया है. यह कदम कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए उठाया गया है. अब मेट्रो ट्रेनों का संचालन पहले के मुकाबले कम वक्त तक किया जाएगा. दो मेट्रो के बीच के वक्त को भी बढ़ा दिया गया है.

नए टाइम टेबल के मुताबिक, मेट्रो ट्रेन सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 7 बजे से शाम 8 बजे तक चलेगी. पीक टाइम में सुबह 8 बजे से 11 बजे और शाम 5 बजे से 8 बजे तक मेट्रो ट्रेनों के बीच में 15 मिनट का गैप रखा गया है. बाकी समय में हर 30 मिनट पर एक ट्रेन चलेगी.साभार-NEWS18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *