ताज़ा खबर :
prev next

Earthquake in Assam: असम में आया 6.4 तीव्रता का बड़ा भूकंप, बंगाल-मेघालय समेत कई इलाकों में महसूस किए गए झटके

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

Earthquake in Assamअसम में आया बड़ा भूकंप। महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके। रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 6.4 मापी गई है। असम में आज सुबह 751 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप असम के सोनितपुर में आया।

Earthquake in Assam, इस वक्त असम से एक बड़ी खबर आ रही है। असम में आज सुबह एक बड़ा भूकंप आया। असम में आज सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप के झटकों की तीव्रता 6.4 मापी गई है। नेशनल सेंटर ऑफ़ सिस्मोलॉजी(National Center for Seismology) ने बताया कि असम में आज सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इस भूकंप से असम हिल गया है। फिलहाल जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है।

तीन झटके महसूस किए गए, बंगाल-मेघालय तक पहुंचा भूकंप !

इस भूकंप का केंद्र सोनितपुर था और ये भूकंप 17 किलोमीटर की गहराई पर सुबह 7.51 बजे आया । समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, जान-माल के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं की गई है। अधिकारियों के मुताबिक, असम में एक के बाद एक तीन भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिनमें से 6.4 तीव्रता का भूकंप सबसे तेज था। भूकंप के ये तेज झटके असम के साथ मेघालय और दक्षिणी बंगाल में भी महसूस किए गए।

मुख्यमंत्री की हालात पर नजर

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने असम में आए तेज भूकंप पर कहा कि असम में बड़ा भूकंप आया है। मैं सभी की भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं और सभी से सतर्क रहने का आग्रह करता हूं। उन्होंने कहा कि मैं सभी जिलों से इसको लेकर अपडेट ले रहा हूं।

भूकंप के झटके के बाद अब असम से नुकसान की तस्वीरें सामने आने लगी है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने दो तस्वीरें शेयर की है। इसमें भूकंप के तेज झटकों से होने वाला नुकसान दिख रहा है। तस्वीरों में घर की दीवारें टूटकर जमीन पर गिरी नजर आ रही हैं

सिलीगुड़ी समेत अन्य इलाकों में भूकंप के झटके, लोग घरों से बाहर निकले

पूर्वोत्तर के प्रवेश द्वार सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में बुधवार सुबह 7:55 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिस समय भूकंप के झटके महसूस किए गए उस समय ज्यादातर लोग अपने घरों में सोए हुए थे। उसके बाद चारों तरफ भूकंप भूकंप का शोर मचना शुरु हो गया। अफरा तफरी का माहौल कुछ समय के लिए देखा जा रहा था। जो जहां थे वही सुरक्षित स्थानों पर अपने आप को छुपाने की कोशिश करने लगे। करीब 20 सेकंड तक कंपन महसूस होने के बाद स्थिति सामान्य हुई।साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *