ताज़ा खबर :
prev next

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया भरोसा- हम सभी मिलकर लड़ेंगे और कोरोना को फिर करेंगे परास्त

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वास जताया है कि कोरोना से संघर्ष में हम सभी का पिछले एक वर्ष का व्यापक अनुभव रहा है। इस अनुभव का लाभ उठाते हुए पूरे मनोयोग और मनोबल से एक बार फिर कोरोना को परास्त कर हम इस लड़ाई में सफल होंगे।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। पिछले चार-पांच दिन में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में गिरावट और रिकवरी दर में सुधार को सुखद संकेत बताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई टीम वर्क, सामूहिक भावना के साथ समाज के प्रत्येक स्तर पर समन्वय से लड़नी होगी। विशेषज्ञ डॉक्टर, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) और नर्सिंग होम एसोसिएशन के साथ वर्चुअल चर्चा में सीएम योगी ने भरोसा जताया कि मिलकर लड़ेंगे और कोरोना को फिर परास्त करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास से मंगलवार को इस वर्चुअल संवाद में विश्वास जताया कि कोरोना से संघर्ष में हम सभी का पिछले एक वर्ष का व्यापक अनुभव रहा है। इस अनुभव का लाभ उठाते हुए पूरे मनोयोग और मनोबल से एक बार फिर कोरोना को परास्त कर हम इस लड़ाई में सफल होंगे। उन्होंने कहा कि आइएमए और नर्सिंग होम एसोसिएशन के डॉक्टर सभी मंडलायुक्तों, अपर निदेशक स्वास्थ्य और स्थानीय प्रशासन के साथ समन्वय करते हुए प्रत्येक जिले में कोविड व नॉन-कोविड रोगियों के लिए टेलीकंसल्टेशन की व्यवस्था करें। इस आपदा के समय में हम सभी को धैर्यपूर्वक संक्रमण की चुनौती का सामना करना है।

सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में आवश्यकता के अनुसार ऑक्सीजन की उपलब्धता व आपूर्ति की जा रही है। ऑक्सीजन का दुरुपयोग हर हाल में रोका जाना चाहिए। पिछले चार वर्षों में प्रदेश में तीन दर्जन ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना विभिन्न चिकित्सा संस्थानों में की जा चुकी है। 39 चिकित्सा संस्थानों में प्लांट लगाए जा रहे हैं। भारत सरकार भी योगदान दे रही है। उन्होंने कोविड को परास्त करने वालों की सफलता की कहानियां प्रसारित-प्रचारित करने का सुझाव देते हुए कहा कि इनसे जनता जागरूक होगी और उसके अंदर का भय खत्म होगा।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कोविड-19 के संबंध में प्रस्तुतिकरण किया। वहीं, लखनऊ से मेदांता के निदेशक डॉ. राकेश कपूर, कानपुर के डॉ. राजीव कक्कड़ वाराणसी के डॉ. अनिल ओहरी, आइएमए उप्र के अध्यक्ष डॉ. एमके बंसल, उप्र नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. सुशील सिन्हा और एसजीपीजीआइ लखनऊ के निदेशक प्रो. आरके धीमन ने प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की। साथ ही आश्वस्त किया कि वे सरकार के सहयोग व समन्वय से इस संघर्ष में पूरा योगदान देंगे। सभी ने अपने-अपने सुझाव भी दिए। वेबिनार का संचालन अपर मुख्य सचिव सूचना एवं एमएसएमई नवनीत सहगल ने किया।साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *