ताज़ा खबर :
prev next

Covid-19 Second Wave: अमेरिका ने अपने नागरिकों को फिर दी चेतावनी‚ जल्दी छोड़ दें भारत नही तो…

 पढ़िए आँखोंदेखी लाइव की ये खबर…

India Covid-19 Second Wave – US: भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। इस समय रोजाना लाखों मामले सामने आ रहे है और हजारों मौतें हो रही हैं। सरकारी आंकड़ाें के अनुसार भारत में प्रतिदिन तीन लाख से अधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं। वही रोजाना तीन हजार से अधिक कोरोना पीड़ित अपनी जान गंवा रहे हैं।

नतीजतन, पूरा देश अस्पताल‚ बिस्तर और ऑक्सीजन की कमी गंभीर रूप से ग्रस्त हैं। इस देखते हुए अब तक कई देशों ने भारत से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया है। हालाँकि, संयुक्त राज्य अमेरिका ने अभी तक ऐसा नही किया है लेकिन लगता है कि अमेरिका भी जल्द इस फैसले पर बड़ा कदम उठा सकता है।

हाल ही में अमेरिका ने अपने नागरिकों को चेतावनी जारी की है कि वर्तमान परिस्थितियों में US नागरिकों को भारत नहीं जाने की सलाह दी जाती है। चेतवानी में कहा गया है कि भारत में रहना अभी अच्छा नहीं है। जो लोग पहले से ही वहां हैं उन्हें जल्द से जल्द भारत छोड़ देना चाहिए।

बताता है कि 14 उड़ानें प्रतिदिन सीधे भारत से अमेरिका आ रही हैं। यह भी पता चला है कि यूरोप के माध्यम से अमेरिका के लिए अन्य सेवाएँ उपलब्ध हैं जो उनके माध्यम से देश तक भी पहुँची हैं। यह राज्य स्तरीय 4 यात्रा सलाहकार विभाग [ US travel advisory ] द्वारा इंगित किया गया है। भारत में कोविड के मामलों में खतरनाक वृद्धि को देखते हुए अधिकारियों ने ये सुझाव दिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने भी इस हफ्ते की शुरुआत में घोषणा की कि वह भारत में बढ़ते मामलों के कारण उड़ानों को रद्द कर रहा है। इसके अलावा, ब्रिटेन ने घोषणा की है कि भारत से आने वालों को 10 दिनों के लिए क्वारंटीन में रहना होगा। कई देशों अन्य देशों ने पहले ही भारत से सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है।

बता दें कि पिछले 24 घंटों में, बुधवार को भारत में मामलों और मौतों की रिकॉर्ड संख्या दर्ज की गई। जहां 3,79,257 नए मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं महामारी के कारण 3,645 पीड़ितों की मौत हुई है। नवीनतम पंजीकृत मामलों के साथ, देश में कोरोना मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,83,76,524 (1.83 करोड़) हो गई है। साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *