ताज़ा खबर :
prev next

Cyber Crime: फर्जी Facebook ID बनाकर बैंक कर्मी के ही अकाउंट से निकाल लिए हजारों

पढ़िए जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड की ये खबर…

मनोज सेक्टर-128 के एक्सिस हाउस में काम करते हैं. कुछ दिनों पहले बदमाशों ने उनके दोस्त सुधाशुं की आईडी बनाकर फेसबुक पर रिेक्वेस्ट भेजी और पैसे मांग लिए. अपनी दिक्कत बताते हुए उन्होंने अकाउंट नंबर भी दे दिया.

गौतबुद्ध नगर: समय के साथ साइबर क्राइम भी बढ़ता जा रहा है. अब चोर और लुटेरे ऑनलाइन हो गए हैं और घर बैठे ही आपके खाते से हजारों या लाखों निकाल सकते हैं. इसलिए जरूरत है सतर्क रहने की. ऐसा ही एक मामला यूपी के नोएडा से सामने आया है. यहां पर एक बैंक कर्मचारी को ही चूना लगाते हुए उसके बैंक अकाउंट से हजारों निकाल लिए गए. वह भी फेसबुक के जरिए.

इमरजेंसी बताकर ठग लिए पैसे
दरअसल, कुछ बदमाशों ने बैंक कर्मचारी मनोज कुमार के एक दोस्त सुधांशु कृष्णा की फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाई. इसके बाद उसका दोस्त बनकर उससे पैसों की डिमांड की. फर्जी दोस्त ने बताया कि उसके साथ कोई इमरजेंसी हो गई है और उसे पैसों की सख्त जरूरत है. ऐसे में मनोज ने तुरंत ही उसके अकाउंट में 16 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए.

साइबर सेल ने पुलिस में दर्ज करवाया केस
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पैसे भेजने के बाद मनोज ने अपने दोस्त को फोन किया. यह पूछने के लिए कि पैसे मिल गए या नहीं. फोन पर बात कर उन्हें ठगी के बारे में पता लगा और वह हैरान रह गए. इसके बाद साइबर सेल को सूचना दी गई और थाना एक्सप्रेसवे में अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया.

पैसे भेजने के बाद किया दोस्त को फोन
जानकारी के मुताबिक, मनोज सेक्टर-128 के एक्सिस हाउस में काम करते हैं. कुछ दिनों पहले बदमाशों ने उनके दोस्त सुधाशुं की आईडी बनाकर फेसबुक पर रिेक्वेस्ट भेजी और पैसे मांग लिए. अपनी दिक्कत बताते हुए उन्होंने अकाउंट नंबर भी दे दिया. मनोज ने भी बेझिझक पैसे ट्रांसफर कर दिए और बाद में सुधांशु को फोन लगाया. इसके बाद ठगी की बात सामने आई. साभार-जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *