ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद:सप्ताह में चार दिन खुलेंगे बैंक, शनिवार से सोमवार तक बंद

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

गाजियाबाद: बैंक संबंधी कार्याें को अब सप्ताह में चार दिन मंगलवार, बुधवार, बृहस्पतिवार व शुक्रवार को ही निपटाना होगा। संक्रमणकाल के चलते विभिन्न बैंक शाखाओं के दर्जनभर से अधिक अफसर व कर्मचारी कोरोना की भेंट चढ़ चुके हैं। वहीं, करीब 70 फीसद से अधिक बैंककर्मी संक्रमित हैं। ऐसे में बैंक यूनियन व कर्मचारियों की मांग पर शनिवार के बाद अब सोमवार को भी बैंक शाखाओं को जिलाधिकारी ने बंद रखने का आदेश दिया है।

कोरोना संक्रमण से कोई भी विभाग अछूता नहीं है। बैंक शाखाओं की बात करें तो अभी तक दर्जनभर से अधिक कई बैंक शाखाओं के मैनेजर व कर्मचारियों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। संक्रमणकाल में बैंक यूनियन के अलावा कर्मचारियों ने सरकार द्वारा लगाए गए सप्ताह में तीन दिन के लाकडाउन में शाखाओं को बंद रखने की मांग की, जिस पर शनिवार को जिला प्रशासन की ओर से मोहर लगा दी गई। उक्त जानकारी देते हुए जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक एसपी यादव ने बताया कि आज बैंकों के करीब 70 फीसदी कर्मचारी संक्रमण की चपेट में हैं। बड़ी मुश्किल से फिलहाल सेवाएं बहाल रख पा रहे हैं।

बैंककर्मियों के अलावा परिवार के बहुत से लोग संक्रमण की चपेट में आकर काल के गाल में समा चुके हैं। कई लोग गंभीर हालत में भर्ती हैं। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से लागू किए गए तीन दिवसीय लाकडाउन के दौरान जिले की सभी शाखाओं को बंद रखने की मांग की गई थी, जिसे मान लिया गया है। जिलाधिकारी के आदेश पर अब शनिवार के साथ सोमवार को भी जिले में सभी बैंकों की शाखाएं बंद रहेंगी। इस दौरान बैंक की सभी वैकल्पिक वितरण प्रणाली कार्य करेंगी और जिले में कार्यरत सभी बैंक मित्र, एटीएम, मोबाइल, इंटरनेट बैंकिग से लेनदेन जारी रहेगा।

चढ़ चुके कोरोना की भेंट

हाल ही में नवयुग मार्केट एसबीआइ शाखा प्रबंधक की मौत गई। आलम यह रहा कि उनके बुजुर्ग माता-पिता के अलावा घर में पत्नी थी। कोई उनके शव उठाने के लिए भी नहीं मिला। उनके शव को उठाने के लिए बैंक अफसरों ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई। इसके अलावा रावली में पीएनबी शाखा प्रबंधक की भी संक्रमण के चलते मौत हो गई। विभागीय जानकारी मुताबिक अभी तक विभिन्न शाखाओं के बैंककर्मियों के परिवार के लोगों की भी मौत हो चुकी है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *