ताज़ा खबर :
prev next

Complete Lockdown Delhi And Haryana: दिल्ली-हरियाणा में 10 मई तक लॉकडाउन, नियम तोड़ने पर देना होगा 2000 रुपये तक फाइन

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

Complete Lockdown Delhi And Haryana दिल्ली के बाद अब हरियाणा के एनसीआर के शहरों मसलन गुरुग्राम फरीदाबाद सोनीपत पलवल में भी संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। ऐसे लोगों को सतर्क रहना पड़ेगा। अगर नियमों का उल्लंघन किया तो 200 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक फाइन देना पड़ेगा।

नई दिल्ली/गुरुग्राम/नोएडा [राहुल सिंह]। राजधानी दिल्ली के बाद अब हरियाणा के एनसीआर के शहरों मसलन, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, पलवल में भी संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। ऐसे लोगों को सतर्क रहना पड़ेगा। दिल्ली में लॉकडाउन के नियमों को तोड़ने पर 2000 रुपये फाइन देना पड़ रहा है, जबकि हरियाणा के शहरों में नियम तोड़ने पर 500 रुपये देने होंगे।

दिल्ली का मध्य जिला प्रशासन इन दिनों कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों से सख्ती से पेश आ रहा है। साथ ही पुरानी दिल्ली में रात और दिन के समय घरों से बेवजह निकलने वाले लोगों के चालान भी किए जा रहे हैं। अधिकारियों के पास पुरानी दिल्ली में लगातार लॉकडाउन के उल्लंघन की शिकायतों आ रही थी, जिसके बाद खुद प्रशासनिक अधिकारी दरियागंज और मटिया महल इलाके में जाकर इन दिनों गश्त कर रहे हैं

वहीं, ऑक्सीजन व रेमडेशिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों पर नजर बनाए हुए हैं।प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि जिलाधिकारी आरव गोपी कृष्ण के नेतृत्व में लगातार मध्य जिले की अलग-अलग कालोनियों में चे¨कग अभियान चलाए जा रहे हैं। इसमें अधिकारी पुलिस के सहयोग के साथ यह काम कर रहे हैं।

पुलिस और प्रशासन की टीमें लगातार पहाड़गंज, करोलबाग और चांदनी चौक इलाके में जाकर चेकिंग कर रही हैं। उनका कहना है कि लोगों की ओर से लगातार शिकायत मिल रही थी चांदनी चौक, दरियागंज, लालकुआं, मटियामहल, प्रेम नगर आदि कालोनियों में लोग शाम के वक्त बेफ्रिक होकर घूम रहे हैं, जिसके बाद से इन इलाकों में सख्ती बढ़ा दी गई है। लोगों के रोजाना चालान किए जा रहे हैं, जो बिना पास के गलियों में घूमते हुए नजर आ रहे हैं।

वहीं, एडीएम नागेंद्र त्रिपाठी का कहना है कि जिले में लगातार सख्ती बरती जा रही है, जिससे संक्रमण दर को तेजी से रोका जा सके। वहीं, ऑक्सीजन वितरण केंद्रों पर भी प्रशासन की टीम लगातार पहुंचकर छापेमारी कर रही हैं।

इन्हें मिलेगी छूट

  • गर्भवती महिला
  • मेडिकल कर्मी
  • इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट के पत्रकार
  • कोरोना का टेस्ट करवाने वाले
  • कोरोना का टीका लगवाने वाले

साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *