ताज़ा खबर :
prev next

Railway Employees News: रेलवे ने अपने हजारों-लाखों कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, पढ़िये- पूरा मामला

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

Railway Employees News भारतीय रेलवे की ओर से कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने के बाद क्वारंटाइन होने वाले कर्मचारियों को विशेष आकस्मिक अवकाश दिया जाएगा। जाहिर है कि दिल्ली व अन्य राज्यों में कार्यरत लाखों कर्मचारियों को इससे बड़ी राहत मिलेगी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली में लगाए गए लॉकडाउन के बीच भारतीय रेलवे ने अपनी हजारों-कर्मचारियों को बड़ी राहत देने का एलान किया है। रेलवे द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक, कार्य स्थल पर पहुंचने में असमर्थ या कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने के चलते घर पर ही क्वारंटाइन होने वाले कर्मचारियों को राहत मिली है। रेलवे की ओर से क्वारंटाइन होने वाले कर्मचारियों को विशेष आकस्मिक अवकाश दिया जाएगा। जाहिर है कि दिल्ली व अन्य राज्यों में कार्यरत लाखों कर्मचारियों को इससे बड़ी राहत मिलेगी।

यहां पर बता दें कि पिछले वर्ष कई महीनों तक चलते लॉकडाउन के दौरान अनुपस्थित रहने वाले कई कर्मचारियों का पैसा कट गया था। इसका कर्मचारी संगठनों ने विरोध भी किया था। कर्मचारियों की इस परेशानी को दूर करने के लिए रेलवे बोर्ड ने पिछले वर्ष तीन सितंबर को विशेष अवकाश के संबंध में पत्र जारी किया था। अब एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ गए हैं और कई राज्यों में लॉकडाउन है। इसे ध्यान में रखकर बोर्ड के पुराने निर्देश को लागू रखने का फैसला किया गया है।

उत्तर रेलवे द्वारा सभी मंडलों को इस संबंध में पत्र जारी किया गया है। इस पत्र में राहत की बात करते हुए कहा गया है कि लॉकडाउन की वजह से सार्वजनिक वाहन नहीं चलने से कोई कर्मचारी कार्य स्थल पर पहुंचने में असमर्थ हैं तो उसे अनुपस्थित नहीं माना जाएगा। वहीं, दूसरे स्थान से ड्यूटी देकर लौटने वाले कर्मचारियों को यदि क्वारंटाइन होना पड़ा है या फिर केंद्र व राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार कोई क्वारंटाइन में रहेगा तो उसे विशेष आकस्मिक अवकाश मिलेगा।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मृत्युदर में भी भारी इजाफा हो रहा है, ऐसे में कई राज्यों में अल्पकालिक तो कई राज्यों में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया है। हालांकि, सभी राज्य सरकारों ने लॉकडाउन के दौरान केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों को राहत प्रदान किया है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *