ताज़ा खबर :
prev next

उत्तराखंड पुलिस का यह जवान बना ‘मेडिसिन मैन’, लॉकडाउन में घरों तक पहुंचा रहा दवाइयां

पढ़िए जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड की ये खबर…

“मानव जीवन की रक्षा के लिए हम तैयार. कोविड के इस मुश्किल समय में सीनियर सिटीजन, गर्भवती महिलाएं बाहर न निकले. देहरादून में अगर किसी को दवाइयों की जरूरत है तो डॉक्टर का पर्चा इनबॉक्स में भेजिए. हम आपकी जीवनदायी दवाइयों को आपके घर तक पहुंचाएंगे”.

देहरादून: “मानव जीवन की रक्षा के लिए हम तैयार. कोविड के इस मुश्किल समय में सीनियर सिटीजन, गर्भवती महिलाएं बाहर न निकले. देहरादून में अगर किसी को दवाइयों की जरूरत है तो डॉक्टर का पर्चा इनबॉक्स में भेजिए. हम आपकी जीवनदायी दवाइयों को आपके घर तक पहुंचाएंगे”. इस नेक काम को कर रह हैं, देहरादून में तैनात फायर महकमे के जवान मनीष पंत, जो जरूरतमंदों को घर तक जीवनरक्षक दवाइयां पहुंचा रहे हैं.

मेडिसिनमैन के नाम से हैं फेमस 
मेडिसिनमैन के नाम से मशहूर मनीष पंत एक बार फिर जरूरतमदों की मदद के लिए कमर कस लिया है. बीते साल लॉकडाउन के दौरान कुमाऊं और गढ़वाल के सात जिलों में कई लोगों तक जीवनरक्षक दवाइयां पहुंचा चुके हैं.

21 लोगों की कर चुके हैं  मदद 
इस साल भी मनीष कर्फ्यू के दौरान हल्द्वानी, ग्वालदम और हरिद्वार में 21 लोगों की अभी तक मदद कर चुके हैं. यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा. पुलिस महकमे के लोगों ने उनको मेडिसिन मैन की उपाधि दी है.

विद्युत जामवाल भी कर चुके हैं तारीफ 
मनीष पिछले साल भी फेसबुक पर पोस्ट करते हुए कहा था कि किसी को दना की जरूरत है तो उनको घरों से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है. मैं आपके तक दवाईयां पहुचाऊंगा. जिसके बाद उन्होंने अल्मोड़ा, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, चमोली और देहरादून में रहने वाले लोगों तक इमरजेंसी में दवा पहुंचाई थी. उनके इस नेक काम की तारीफ बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता विद्युत जामवाल भी कर चुके हैं. साभार- जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *