ताज़ा खबर :
prev next

UP में वैक्सीनेशन की नई पॉलिसी:अब 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी टीकाकरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा; सरकार ने कहा- तीसरी लहर के लिए भी तैयार रहें

पढ़िए दैनिक भास्कर की ये खबर…

उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन की पॉलिसी में बड़ा बदलाव हुआ है। अब 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी वैक्सीनेशन के लिए पहले से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन के वक्त सभी को वैक्सीनेशन के लिए अलग-अलग तारीख दी जाएगी। अभी तक 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने की अनिवार्यता नहीं थी। ये फैसला गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया।

वैक्सीन की कमी के चलते हुआ फैसला
45 साल और उससे ज्यादा उम्र वालों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का फैसला इसलिए हुआ है। क्योंकि मौजूदा समय राज्य में वैक्सीन का संकट है। इसके बावजूद राज्य सरकार ने 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू कर दिया था। ऐसे में राज्य में टीकों की और भी कमी हो गई। राज्य में अब तक 1.31 करोड़ लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है।

कोरोना की तीसरी लहर के लिए भी तैयारी करें
सीएम ने केंद्र सरकार की ओर से कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका के मद्देनजर प्रदेश में तैयारी शुरू करने का आदेश दिया है। कहा कि भविष्य के हालात का अंदाजा लगाते हुए अभी से हर स्तर पर सभी लोग तैयारी शुरू कर दें। जिन-जिन मेडिकल इंस्ट्रूमेंट्स की जरूरत है उसे अभी से जुटाना शुरू कर दें।

गांव-गांव टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई जाएगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को आदेश दिया कि अब ग्रामीण इलाकों में टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट पर फोकस किया जाए। सामान्य रूप से संक्रमित मरीजों का टेलीकंसल्टेशन के जरिए इलाज कराया जाए। समय पर उन्हें दवाईयां दी जाएं।

 साभार दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *