ताज़ा खबर :
prev next

कोरोना से जंग : दिल्ली में अगले एक हफ्ते ‘सख्त’ लॉकडाउन, अब मेट्रो भी नहीं चलेगी

पढ़िए एन डी टी वी न्यूस की ये खबर

Delhi Lockdown Extend: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए लॉकडाउन की अवधि को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी.

नई दिल्ली: Delhi Lockdown Extend: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए लॉकडाउन की अवधि को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सोमवार 17 मई सुबह 5:00 बजे तक के लिए दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. साथ ही इसे और सख्त भी किया जा रहा है. सोमवार से दिल्ली मे मेट्रो का परिचालन भी बंद किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले महीने जब दिल्ली में बहुत तेज़ी से कोरोना के मामले बढ़े तो 20 अप्रैल को मजबूरी में दिल्ली में लॉकडाउन लगाना पड़ा था, क्योंकि मामले लगातार बढ़ते जा रहे थे, कुछ अन्य कारणों की वजह से पॉजिटिविटी रेट 35% तक आ गया था.

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि 26 अप्रैल के बाद क्योंकि लॉक डाउन लगाया था, केस कम होने शुरू हुए, अब 23-24% पॉजिटिविटी रेट आ गया है. उन्होंने कहा कि सब लोगों ने बहुत सहयोग किया जिसकी वजह से यह हो पाया है. इस लॉक डाउन के दौरान हमने हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने पर काम किया, कई जगह ऑक्सीजन बैड तैयार किए गए. सबसे ज्यादा दिक्कत दिल्ली में ऑक्सीजन की आई, हमें अचानक से नॉर्मल से कई गुना ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत पड़ने लग गई थी. पिछले कुछ दिनों में केंद्र सरकार के साथ मिलकर और सुप्रीम कोर्ट हाईकोर्ट के आदेशों से केंद्र सरकार के सहयोग से अब दिल्ली के अंदर ऑक्सीजन की स्थिति काफी सुधरी है.

सीएम केजरीवाल के अनुसार अब इस तरह की बातें सुनने को नहीं मिलती कि इस अस्पताल में 2 घंटे की ऑक्सीजन रह गई या उस अस्पताल में आधे घंटे की रह गई है. इस लॉकडाउन के समय को हमने अपने सिस्टम को सुधारने का काफी प्रयास किया है. उन्होंने बताया कि टीकाकरण का कार्यक्रम भी तेजी से बढ़ाने का काम किया गया है. सब लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं और दिल्ली के आसपास के लोग भी दिल्ली में आकर दिल्ली में टीका लगवा रहे हैं. वैक्सीन के स्टाफ की कमी है इसके लिए हम केंद्र सरकार से बात कर रहे हैं हमें उम्मीद है सहयोग मिलेगा. उन्होंने कहा कि व्यापारियों महिलाओं युवाओं और अलग-अलग वर्ग के लोगों से बात हुई है और सब का यह मानना है कि कोरोना के मामले कम तो हुए हैं लेकिन अभी भी बहुत हैं, अभी ढिलाई देने का समय नहीं आया है.साभार-एन डी टी वी न्यूस

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!