ताज़ा खबर :
prev next

Delhi Metro Service News: लॉकडाउन के चलते DMRC ने भी बंद किया दिल्ली मेट्रो का संचालन

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर

Delhi Metro Service News दिल्ली में अब 17 मई की सुबह 5 00 बजे तक लॉकडाउन रहेगा और इस दौरान मेट्रो ट्रेनों का परिचालन नहीं होगा। दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने इसका आधिकारिक एलान भी कर दिया है।

नई दिल्ली, एएनआइ। देश की राजधानी दिल्ली में आगामी 17 मई को सुबह 5 बजे तक जारी रहने वाले लॉकडाउन के बीच दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने भी अपने लाखों यात्रियों की सहूलियत के मद्देनजर बढ़ा एलान किया है। डीएमआरसी द्वारा उपलब्ध कराई गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, आगामी 17 मई को सुबह 5 बजे तक मेट्रो रेल सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी। इस दौरान दिल्ली मेट्रो अपनी ट्रेनों को सिर्फ मेंटेनेंस चेक करने के लिए ही चला सकता है, इसमें यात्रियों को सफर करने की सुविधा नहीं मिलेगी।

गौरतलब है कि दिल्ली में जारी लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए यानी 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लॉकडाउन का एलान करते हुए कहा था कि इस दौरान पहले से ज्यादा सख्ती की गई है। इसी कड़ी में दिल्ली मेट्रो भी बंद रहेगी। दिल्ली में अब 17 मई की सुबह 5: 00 बजे तक लॉकडाउन रहेगा और इस दौरान मेट्रो ट्रेनों का परिचालन नहीं होगा। बता दें कि अब तक सिर्फ जरूरी सेवाओं में लगे लोगों के लिए ही मेट्रो का संचालन किया जा रहा था। इस दौरान इसके समय में भी बदलाव करते हुए दिल्ली मेट्रो को सिर्फ सुबह और शाम कुछ ही घंटों के लिए चलाया जा रहा था, लेकिन अब इसे 17 मई की सुबह तक पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

7 सितंबर को शुरू किया गया था दिल्ली मेट्रो का परिचालन

कोरोना के चलते लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन के चलते पिछले साल 22 मार्च से बंद पड़ी दिल्ली मेट्रो का परिचालन 7 सितंबर से शुरू किया गया था। इस साल यह पहला मौका है जब दिल्ली मेट्रो का परिचालन ठप हुआ है। बताया जा रहा है कि मेट्रो ट्रेनों का संचालन बंद करने से डीएमआरसी का घाटा और बढ़ेगा। बता दें कि पिछले एक साल के दौरान दिल्ली मेट्रो का घाटा 3000 करोड़ रुपये से अधिक का हो चुका है। इसकी भरपाई की मांग की पिछले साल डीएमआरसी उठा चुका है, लेकिन इस पर उसे कोई राहत नहीं मिली है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *