ताज़ा खबर :
prev next

स्पेन ने खत्म किया 6 महीने से लगा लॉकडाउन‚ लोगों ने मनाया सड़कों पर जश्न

पढ़िए आँखोंदेखी लाइव की ये खबर…

स्पेन में पिछले 6 महीने से लगे लॉकडाउन को सरकार ने रात 11 बजे खत्म कर दिया है। जिसकी खुशी में लोगों ने जश्न मनाया है।

भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पीक पर चल रही है और देशभर के ज्यादातर हिस्से में लॉकडाउन के साथ सख्त पाबंदी लगी हुई है। वही यूरोप के कई देशों में कोरोना पूरी तरह से कमजोर पड़ चुका है जिसके चलते कई देशों ने लॉकडाउन खत्म कर दिया है। वहीं कई देश जल्द ही इस को खत्म करने की तैयारी कर रहे हैं।

स्पेन में पिछले 6 महीने से लगे लॉकडाउन को सरकार ने रात 11 बजे खत्म कर दिया है। जिसकी खुशी में लोगों ने जश्न मनाया है। स्पेन में नवंबर 2020 से कोरोना महामारी में अपने पैर पसारने शुरू कर दिए थे जिसके बाद पूरे देश में कड़ी पाबंदियां लगा दी गई थी। लेकिन अब जब स्पेन में कोरोना दम तोड़ चुका है तो रविवार रात 11:00 बजे सरकार ने सभी पाबंदियों को खत्म कर दिया है।

इसकी खुशी में देशभर के लोगों ने सड़कों पर जश्न मनाया है। हालांकि सरकार ने लोगों को आगाह किया है कि महामारी अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है इसलिए माक्स और शारीरिक दूरी का पालन करते रहे। आपको बता दें कि स्पेन में अब तक कुल 35 लाख 60 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं जबकि 78000 से ज्यादा लोगों की मौत भी हुई है।

ब्रिटेन में भी जनवरी से लगाए गए लॉकडाउन में सरकार ने ढील देने की तैयारी शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन जल्द ही लॉकडाउन को पूरी तहर से खत्म करने का ऐलान कर सकते हैं। ब्रिटेन में नए मामलों में काफी संख्या में काफी गिरावट देखी जा रही है। यहां कुल 44 लाख 30 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं जबकि एक लाख 27 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामले अभी सामान्य नही हुए हैं फिर भी काफी हद तक पाबंदियां हटा ली गई हैं। यहां अब तक 5 लाख से ज्यादा लोगाें की माैत हो चुकी है। लेकिन मरने वालों की संख्या इससे कही ज्यादा है। व्हाइट हाउस के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ. एंथनी फासी का भी कहना है कि कोरोना से मरने वालों संख्या अधिक हो सकती है।

ब्राजील की बात करें तो यहां पर पिछले 24 घंटे में कोरोना से 1,024 लोग दम तोड़ चुके हैं। यहां मरने वालों की कुल संख्या चार लाख 22 हजार हो गई है। जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 51 लाख 84 हजार हो चुकी है।

पाकिस्तान में भी पिछले 24 घंटे में 118 मौत हुई है जबकि 3,785 नए केस सामने आए हैं।-साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!