Weather Update : आंधी और बारिश से देश के कई इलाकों में गर्मी से राहत, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

बुधवार शाम को चली ठंडी हवा और बारिश ने देश के हिस्सों में मौसम सुहावना बना दिया है और गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के मानें तो गुरुवार को भी मौसम के ऐसा ही बने रहने की संभावना है।

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदलने लगा है। देश के कुछ हिस्सों में सुबह-सुबह हुई बूंदाबांदी से गर्मी छूमंतर हो गई है और मौसम काफी सुहावना हो गया है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में धूल भरी आंधी और गरज के साथ बौछारें पड़ने की आशंका जताई है। इसे अलावा कुछ हिस्सों में ओले पड़ने के भी आसार हैं। हिमाचल प्रदेश में 40 किमी प्रतिघंटा की गति से तेज हवाओं के साथ बारिश व ओलावृष्टि हो सकती है। इसका असर उत्तर भारत के मैदानी राज्यों में भी नजर आएगा। पंजाब के ज्यादातर हिस्सों में गुरुवार को भी बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश का अनुमान है। गुरुवार को भी मौसम सुहावना रहेगा।

केरल में भारी बारिश की चेतावनी, कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने केरल के कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है, जिसके मद्देनजर इन इलाकों में येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। विभाग का अनुमान है कि 15 मई तक केरल में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा कोट्टयम जिले में तेज बारिश की संभावना है।

दिल्ली में तेज हवा के साथ हल्की बारिश का पूर्वानुमान

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार सुबह हुई बारिश से अगले 24 घंटों के लिए लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार के साथ-साथ शुक्रवार को भी तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है।

उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी के साथ बौछारें पड़ने की आशंका

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों में गुरुवार को भी धूल भरी आंधी के साथ बौछारें पड़ने के आसार जताए हैं। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राज्य में अगले दो दिन अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की आशंका है। बता दें कि बुधवार को लखनऊ, आगरा, अलीगढ़, हाथरस, एटा, कासगंज, बदायूं, संभल, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बांदा, हमीरपुर, झांसी, ललितपुर व आसपास के जिलों में 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से धूल भरी आंधी चली। इसके अलावा कुछ स्थानों पर तेज आंधी, बादल गरजने और बिजली चमकने के साथ बारिश भी हुई।

उत्तराखंड के कई इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी, जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने राज्य के कुछ हिस्सों में तेज और मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी है। इनमें उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, पौड़ी गढ़वाल, बागेश्वर और नैनीताल शामिल हैं। इसके अलावा विभाग पहले ही इन इलाकों में दो दिन बुधवार और गुरुवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर चुका है। बता दें कि उत्तराखंड में बादल फटने से काफी तबाही हुई है।

राजस्थान में ओले पड़ने का अनुमान

राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में बादल छाए रहने और बारिश होने का पूर्वानुमान है। इसके अलावा मौसम विभाभ ने गुरुवार को धूल भरी आंधी और बादल गरजने के साथ बारिश की आशंका जताई है। वहीं, कई हिस्सों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि का भी अनुमान है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Discussion about this post

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News

error: Content is protected !!
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?