ताज़ा खबर :
prev next

UP: कोरोना संकट के दौरान उन्नाव में 16 सरकारी डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा‚ प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

पढ़िए  आँखोंदेखी लाइव की ये खबर…

इस्तीफा देने वाले सभी डॉक्टरों का आरोप है कि वह लोग पूरी निष्ठा और ईमानदारी से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी प्रशासनिक अधिकारी उनके खिलाफ दंडात्मक आदेश जारी कर रहे हैं।

कोरोना महामारी [ Corona epidemic ] के बीच यूपी के उन्नाव में 16 सरकारी डॉक्टरों ने अपने पद इस्तीफा दे दिया है। यह सभी डॉक्टर उन्नाव में अलग-अलग सीएससी और पीएचसी [ CSC & PHC ] केंद्रों के प्रभारी हैं। इस्तीफा देने वाले डॉक्टरों ने जिला प्रशासन [ District administration ] पर और स्वास्थ्य विभाग [ Health Department ] के अधिकारियों पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। आज सुबह ये सभी 16 चिकित्सक सीएमओ डॉ आशुतोष कुमार के कार्यालय पहुंचे लेकिन CMO के नही मिलने पर डॉक्टरों ने डिप्टी सीएमओ डॉ तमन्ना कक्कड़ को अपना सामूहिक इस्तीफा [ Mass resignation ] सौंप दिया है।

इस्तीफा देने वाले सभी डॉक्टरों का आरोप है कि वह लोग पूरी निष्ठा और ईमानदारी से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी प्रशासनिक अधिकारी उनके खिलाफ दंडात्मक आदेश जारी कर रहे हैं। यही नहीं विभागीय उच्च अधिकारी द्वारा भी उनके साथ एवं सहयोग किया जा रहा है।

मीडिया से बात करते हुए पीएचसी गंजमुरादाबाद के प्रभारी डॉ संजीव कुमार का कहना है कि जिस तरह से उनके साथ व्यवहार किया जा रहा है उससे वह मानसिक रूप से परेशान हो गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि RT/PCR जांच हो या कोविड-19 वैक्सीनेशन सभी प्रोग्राम का एकदम से टारगेट दिया जाता है। अगर उसमें कोई विलंब होता है तो जिला प्रशासन की ओर से उनके साथ गलत भाषा का प्रयोग किया जाता है।

सीएचसी प्रभारी डॉ. मनोज ने कहा कि प्रशासन ने बिना स्पष्टीकरण के ही चिकित्सा अधिकारी प्रभारी एसोहा और कार्यवाहक प्रभारी चिकित्सा अधिकारी फतेहपुर चौरासी को उनके पद से हटा दिया है। यही नहीं उनको कोविड-19 कमांड रूम में रखा गया है। हम लोगों पर एकतरफा कार्यवाही की जा रही है जिसके परेशान होकर सभी ने इस्तीफा देने का फैसला किया है।

इस्तीफा देने वाले डॉक्टरों में डॉ. अरुण कुमार‚ डॉ बृजेश कुमार‚ डॉ. विजय कुमार‚ डॉ. मनोज कुमार‚ डॉ. शरद वैश्य आदि शामिल है।  साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *