ताज़ा खबर :
prev next

नोएडा ,OLX पर मोबाइल बेचने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, पति-पत्नी समेत 5 गिरफ्तार, जानिए कैसे बनाते थे लोगों का मूर्ख

पढ़िए  ट्रीसिटी टुडे की ये खबर

नोएडा पुलिस ने शुक्रवार को एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है। जो शॉपिंग वेबसाइट ओएलएक्स पर कीमती आईफोन को सस्ते रेट में बेचने का लालच देकर और मोबाइल फोन के काफी कम रुपए में इंश्योरेंस कराने के नाम पर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। इस गैंग में 5 लोग शामिल है। जिसमें से दो महिलाएं हैं। पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार कर लिया है। इस गैंग में पति-पत्नी भी शामिल है।

नोएडा सेक्टर-24 थाना अध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग नोएडा के सेक्टर 24 थाना क्षेत्र में स्थित चौड़ा गांव में फर्जी कॉल सेंटर चलाते हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस अलर्ट हो गई और बताई हुई जगह पर शुक्रवार की दोपहर को छापा मारा।

गैंग में पति और पत्नी भी शामिल

उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस दौरान चौड़ा गांव में किराए के मकान पर सर्जिकल सेंटर चलाने वाले गैंग के सदर अली खान, राहुल त्रिपाठी, शुभम कुमार, सोनिया शर्मा और खुशबू शर्मा को गिरफ्तार किया है। इनमें से राहुल त्रिपाठी और खुशबू पति-पत्नी है। यह पांचों लोग काफी समय से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे थे। जांच में पता चला है कि यह लोग ओ एल एक्स वेबसाइट पर कीमती आईफोन को सस्ते दामों पर बेचने का लालच देकर ठगी कहते थे।

ऐसे कैसे बनाते थे लोगों का मुर्ख

ओएलएक्स पर आई फोन के फोटो डालकर मोबाइल से मैसेज कर बातचीत कर मोबाइल की 20 से 25 हजार कीमत तय करके फीनो पेमेन्ट बैंक के फर्जी एकाउन्ट नंबर- 20148455610 मे धोखाधडी करके मोबाइल बेचने और मोबाइल का बीमा करने के नाम पर पैसे डलवाते थे। पैसे अकाउंट में आने के तुरन्त बाद एटीएम से पैसे निकाल लेते है। पीड़ित व्यक्ति के नंबर को ब्लैक लिस्ट मे डाल देते है। यह आरोपी अभी तक 100 से अधिक लोगों से धोखाधडी करके पैसे हडप चुके है साभार- ट्रीसिटी टुडे

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *