ताज़ा खबर :
prev next

कोरोना से नोएडा-गाजियाबाद मे राहत, नए मरीजों के साथ मौतों का मामला कम हुआ

पढ़िए  ट्रीसिटी टुडे की ये खबर

उत्तर प्रदेश मे मई के शुरूआत मे कोरोना संक्रमण ने बहुत ही भयंकर रूप ले लिया था। जहाँ देखो वहाँ खौफनाक मंजर था। अभी भी कोरोना के मामले बढ़े हुए है पर थोड़ी बहुत राहत यहाँ देखने को मिल रही है। उत्‍तर प्रदेश में जब से कोरोना कर्फ्यू हुआ है। तब से थोड़ा बहुत इसका बड़ा असर द‍िखाई देने लगा है। संक्रमण के नए मामलों में तेजी से ग‍िरावट दर्ज की जा रही है। वहीं ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। वो लोग जल्दी रिकवर कर रहे है। जो लोग हॉस्पिटल मे है और कुछ लोग घर मे नोएडा और गजियाबाद से भी राहत की खबर है। वहाँ भी मामले मे गिरावट आई है।दोनों ही जगह रव‍िवार को इस महीने के सबसे कम नए केस सामने आए हैं। नोएडा में रव‍िवार को कोरोना के 377 नए केस सामने आए जबकि गाजियाबाद में 273 रही। गौतमबुद्ध नगर में रव‍िवार को कोरोना के चार मरीजों की जान गई। जिले में कोरोना के कुल 59,485 मामले आए हैं। प‍िछले 24 घंटे में 812 लोगों को ड‍िस्‍चार्ज क‍िया गया।जोक‍ि एक द‍िन में सामने आने वाले नए मामलों का दोगुना है।

हाल ही मे उत्‍तर प्रदेश स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में रव‍िवार को कोरोना के 10,682 नए केस सामने आए थे।जबकि इस दौरान 311 लोगों की मौत हो गई। इस प्रोसेस में ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या 24,837 है। उत्तर प्रदेश में अब कोरोना के एक्‍ट‍िव मामलों की संख्‍या 1,63,003 हो गई है। बीते 24 घंटे के दौरान पूरे उत्तर प्रदेश में 2 लाख 67 हजार से ज्यादा सैंपल की जांच हुई हैं।जिसमें 10 हजार से कुछ ज्यादा मामले ही सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में उत्तरप्रदेश में कोरोना के 10,682 नए मामले सामने आए हैं।जबकि इस दौरान 24,837 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं।

अभी फिहाल उत्‍तर प्रदेश में सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है। अब पूरे प्रदेश में 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। मगर इस दौरान पहले की तरह आवश्यक सेवाओं में ढील रहेगी।इसका पालन ऐसे ही करना पड़ेगा जैसे पहले कर रहे थे। इस कोरोना कर्फ्यू से केसेस मे गिरावट देखने को मिल रहा है। उम्मीद है अगर ऐसा ही सकरात्मकता से लोग इसका पालन करे तो जल्दी ही पूरा देश कोरोना संक्रमण से जीत जायेगा । साभार- ट्रीसिटी टुडे

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *