ताज़ा खबर :
prev next

दिल्ली में कोरोना से जान गंवाने वाले परिवार को मिलेगा 50-50 हजार रुपये का मुआवजा, सीएम केजरीवाल ने किया एलान

पढ़िए  एबीपी न्यूज़ की ये खबर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि दिल्ली में कोरोना से जान गंवाने वाले परिवार को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

दिल्ली: कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रही दिल्ली के लोगों के लिए आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना से जान गंवाने वाले हर परिवार को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर किसी परिवार में काम करने वाले लोग की मौत हो जाती है तो उस परिवार को हर महीने 2500-2500 रुपये का पेंशन दिया जाएगा.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर किसी घर में किसी बच्चे के माता-पिता कि कोविड से दुर्भाग्यपूर्ण मौत हो जाती है तो हर महीने 2500 रुपये का पेंशन 25 साल की उम्र तक तक बच्चे को दिया जाएगा. बच्चे की पढ़ाई का खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी.

इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राशन कार्डधारियों को इस महीने 10 किलो फ्री राशन देने की घोषणा की. सात ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिना कार्ड वाले गरीबों को भी मुफ्त राशन दिया जाएगा.

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब तक 14,02,873 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं, इनमें से 13,29,899 लोग ठीक हो चुके हैं और 22,111 मरीजों की मौत हुई है. इस समय 50,863 मरीजों का इलाज चल रहा है. आज शहर में 4482 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 265 मरीजों की मौत हुई है. इतने ही समय में 9403 मरीज ठीक हुए हैं.

कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए दिल्ली में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लगाया गया था और पिछले दिनों इसकी अवधि चौथी बार बढ़ाई गई. राष्ट्रीय राजधानी में 24 मई की सुबह तक लॉकडाउन लागू रहेगा. साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *