ताज़ा खबर :
prev next

कोरोना से जान गवांने वाले कर्मचारियों के परिवार को 5 साल का वेतन देगी Mahindra & Mahindra‚ बच्चों की पढ़ाई का भी उठाएगी खर्च

पढ़िए  आँखोंदेखी लाइव की ये खबर

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने घोषणा की है कि अगर उनके किसी कर्मचारी की कोरोना से मृत्यु होती है, तो कंपनी उसके परिवार को पांच साल का वेतन और वार्षिक आय का दोगुना भुगतान करेगी।

Mahindra & Mahindra Hindi news/ मुंबई: देश में कोरोना संक्रमण [ Corona infection ] के मामलों के बीच कई भारतीय कारोबारी कंपनी अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों की मदद के लिए पहल कर रही हैं. साथ ही केंद्र और विभिन्न राज्य सरकारों की मदद के लिए कदम उठा रही है। कई कंपनियां कोविड-19 महामारी से संक्रमित कर्मचारियों के परिवारों को आर्थिक सहायता, दवाएं और अन्य सहायता मुहैया करा रही हैं. इस बीच महिंद्रा एंड महिंद्रा [ Mahindra & Mahindra ] ने अपने कर्मचारियों के लिए बड़ी मदद का ऐलान किया है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा [ Mahindra & Mahindra ] लिमिटेड ने घोषणा की है कि अगर उनके किसी कर्मचारी की कोरोना से मृत्यु होती है, तो कंपनी उसके परिवार को पांच साल का वेतन और वार्षिक आय का दोगुना भुगतान करेगी। यह मदद महिंद्रा के फैमिली सपोर्ट प्रोग्राम [ Family support program ] के तहत दी जाएगी। महिंद्रा ग्रुप के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनीश शाह ने अपने कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में ये घोषणा की है।

बच्चों की शिक्षा के लिए प्रति वर्ष 2 लाख
महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने कर्मचारियों के लिए एक परिवार सहायता नीति पेश की है, जिसके तहत कंपनी अपने किसी भी कर्मचारी की मृत्यु के बाद उसके बच्चों की 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई के लिए प्रति वर्ष 2 लाख रुपये खर्चा देगी।

शाह ने एमएंडएम के 25,000 कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में कहा, “हम कोविड -19 के प्रकोप से प्रभावित परिवारों पर बोझ कम करने के लिए काम कर रहे हैं।” कुछ परिवारों को अपने प्रियजन के आकस्मिक निधन का सामना करना पड़ता है, तो साथ ही घर चलाने की अप्रत्याशित जिम्मेदारी स्वीकार कर लेते हैं। ऐसे समय में हम आपको बताना चाहते हैं कि आप अकेले नहीं हैं, हम आपकी मदद के लिए तैयार हैं।

महिंद्रा ने बढ़ाई वाहन वारंटी
आपको बता दें कि इससे पहले महिंद्रा एंड महिंद्रा ने घोषणा की थी कि वह अपने ग्राहकों के वाहनों पर वारंटी बढ़ा रही है। देश में कोरोना की दूसरी लहर की पृष्ठभूमि को देखते हुए कंपनी ने यह अहम फैसला लिया है. जिन ग्राहकों की वाहन वारंटी 1 अप्रैल 2021 से 31 मई 2021 के बीच समाप्त हो रही है। उस समय सीमा को अब बढ़ाकर 30 जून, 2021 कर दिया गया है। महिंद्रा ने सभी वाहनों पर वारंटी अवधि विस्तार और शेड्यूल रखरखाव के साथ-साथ मुफ्त सर्विसिंग की भी पेशकश की है। इनमें थार एसयूवी, बोलेरो, स्कॉर्पियो, एक्सयूवी300 शामिल हैं।

कंपनी ने यह ऐलान ऐसे समय में किया है जब ग्राहकों को घर से बाहर निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लॉकडाउन के चलते ग्राहक अपनी कार सर्विस सेंटर नही ले जा पा रहे हैं। कई राज्यों में अलग-अलग गाइडलाइंस जारी की गई हैं। लॉकडाउन, कर्फ्यू और सख्त पाबंदियां हैं। ऐसे में ऑटोमोबाइल कंपनी का फैसला उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है। साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *