ताज़ा खबर :
prev next

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मरीजों के लिए 487 वेंटिलेटर बेड खाली

पढ़िए  हिन्दुस्तान न्यूज़ की ये खबर

राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में अब कोरोना मरीजों के लिए न सिर्फ ऑक्सीजन बेड बल्कि वेंटिलेटर बेड भी खाली हैं। दिल्ली सरकार की दिल्ली कोरोना एप पर राजधानी में कोरोना के मरीजों के लिए 487 वेंटिलेटर बेड खाली होने की जानकारी दी गयी है। हिन्दुस्तान संवाददाता ने खाली वेंटिलेटर की पड़ताल के चार अस्पतालों में कॉल कर स्थिति जानने की कोशिश की। इनमें से तीन अस्पतालों ने दिल्ली कोरोना एप के मुताबिक ही वेंटिलेटर बेड खाली होने और मरीज को उपलब्ध कराने की बात कही लेकिन लोकनायक अस्पताल में वेंटिलेटर बेड खाली न होने की जानकारी दी गई।

लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल : एप पर 70 वेंटिलेटर खाली लेकिन अस्पताल ने फोन और कहा कि खाली नहीं
दिल्ली के सबसे बड़े कोरोना अस्पताल लोकनायक में 70 खाली वेंटिलेटर बेड होने की जानकारी दिल्ली कोरोना एप पर दी गई है। एप के मुताबिक यहां वेंटिलेटर क्व कुल 300 बेड हैं। इनमें से 230 पर मरीज भर्ती हैं और 70 खाली हैं। अस्पताल के हेल्पडेस्क पर फोन किया तो वहां मौजूद ऑपरेटर ने वेंटिलेटर की जानकारी पता करने के लिए कॉल को किसी अन्य नम्बर पर रेफर कर दिया। वहां फोन उठाने वाले शख्स ने बताया कि यहां वेंन्टीलेटर बेड खाली नहीं है। जब यह कहा गया कि एप पर 70 खाली वेंन्टीलेटर बेड दिखाए गए हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि आईसीयू खाली है वेंटिलेटर नहीं।

जीटीबी अस्पताल में 80 वेंटिलेटर बेड खाली
दिल्ली के पूर्वी इलाके में स्थित गुरू तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल में 80 वेंन्टीलेटर बेड खाली होने की जानकारी दी गयी है। यहां कोरोना के मरीजों के लिए 208 वेंटिलेटर बेड हैं इनमें से 128 भरे हुए हैं। अस्पताल में हेल्पडेस्क पर फोन किया गया तो वहां मौजूद ऑपरेटर ने बताया कि अगर मरीज को जरूरत होगी तो उसे वेंटिलेटर बेड मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि आप मरीज को तुरंत अस्पताल लेकर आ सकते हैं।

अंबेडकर अस्पताल में भी खाली है
राजधानी दिल्ली के डा. बाबा साहेब आंबेडकर अस्पताल में वेंटिलेटर बेड उपलब्ध हैं। दिल्ली सरकार के कोविड जनसंवाद ऐप के अनुसार कुल हॉस्पिटल में कुल वेंटिलेटर बेड्स की संख्या 142 है जिसमें से 32 वेंटिलेटर बेड्स अभी खाली हैं। डा. बाबा साहेब आंबेडकर अस्पताल के हेल्पलाइन नंबर पर फ़ोन करने पर बताया गया की हॉस्पिटल में वेंटिलेटर बेड्स खाली हैं। कोरोना से संक्रमित जिस मरीज को वेंटिलेटर की आवश्यकता है उस मरीज को सीधा अस्पताल लेकर आएंगे तो वेंटिलेटर बेड आसानी से मिल जाएगा।

राजीव गांधी अस्पताल में भी वेंटिलेटर बेड उपलब्ध
राजधानी दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में वेंटिलेटर बेड्स उपलब्ध हैं। दिल्ली सरकार के कोविड जनसंवाद ऐप पर 208 वेंटिलेटर बेड की संख्या दिखाई जा रही है, इनमें से 55 बेड खाली दिखाए गए हैं। राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के हेल्पलाइन नंबर पर फ़ोन करने पर बताया गया कि अस्पताल में बेड खाली हैं। कोरोना से संक्रमित जिस मरीज को वेंटिलेटर की आवश्यकता है उस मरीज को सीधा अस्पताल लेकर आएंगे तो वेंटिलेटर बेड आसानी से मिल जाएगा। साभार-हिन्दुस्तान न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!