ताज़ा खबर :
prev next

वायरस को फैलने से रोकने के लिए वेंटिलेशन भी कारगर, ग्राफिक्स में समझिए किस तरह घर और ऑफिस में करें वेंटिलेशन

पढ़िए  दैनिक भास्कर की ये खबर

कोरोना की दूसरी लहर अब थोड़ी कम होती दिखाई पड़ रही है। पिछले कुछ दिनों से आने वाले नए केसेस की संख्या भी कम हो रही है, लेकिन लापरवाही अभी भी भारी पड़ सकती है। नए मामलों की रफ्तार भले ही धीमी पड़ी हो, लेकिन अभी भी रोजाना लाखों की संख्या में नए केसेस आ रहे हैं। मई में हर रोज औसतन 3500 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इसलिए कोरोना से बचने के लिए सतर्कता अभी भी जरूरी है। सरकार ने घरों और ऑफिस में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए एडवायजरी जारी की है।

समझते हैं कोरोना वायरस किस तरह फैल रहा है, आपको क्या सतर्कता रखनी है और घर-ऑफिस में वेंटिलेशन में थोड़ा बदलाव कर आप खुद को किस तरह वायरस से बचा सकते हैं…

बंद जगहों पर वायरस के फैलने की संभावना और ज्यादा होती है। जानिए आपको घर में किस तरह से वेंटिलेशन करना चाहिए जिससे कि घर में ताजी हवा आती रहे और वायरस फैलने का खतरा कम हो।

साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *