दूल्हन की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, दूल्हे के साथ पीपीई किट पहनकर पहुंची पूरी बरात

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

नैनीताल जिले के कोटाबाग ब्लॉक में शादी से ठीक पहले दूल्हन की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के कारण परिवार में हंगामा मच गया। इसकी खबर जब वर पक्ष को दी गई तो लोग सकते में आ गए। दूल्हे के साथ पीपीई किट पहनकर पहुंची पूरी बरात!

नैनीताल जागरण संवाददाता : नैनीताल जिले के कोटाबाग ब्लॉक में शादी से ठीक पहले दूल्हन की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के कारण परिवार में हंगामा मच गया। इसकी खबर जब वर पक्ष को दी गई तो लोग सकते में आ गए। पहले शादी कर डेट टालने पर विचार किया फिर तय किया कि शादी होगी लेकिन कोविड गाइड लाइन को शत प्रतिपश ध्यान में रखकर। फिर क्या थ दूल्हे समेत पूरी बरात पीपीई किट पहन कर शादी कराने पहुंची। विधि-विधान से सारी रस्में पूरी की गईं। लेकिन कोविड पॉजिटिव दूल्हन को आइसोलेट किए जाने के कारण विदा कर ले न जा सके। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद दूल्हन के विदाई की डेट रखी जाएगी।

कोटाबाग में ग्रामसभा नाथुनगर के रुड़की में एक व्यक्ति ने मंगलवार को होने वाली अपनी भतीजी की शादी के लिए पूरी तैयारियां कर रखी थीं। रिश्तेदारों और आसपास के परिचितों को निमंत्रण बांटे जा चुके थे। मगर शादी से पहले एहतियातन दुल्हन समेत पूरे परिवार की कोरोना जांच करवाई गई। सोमवार शाम आई रिपोर्ट में दुल्हन और उसकी छोटी बहन कोरोना पॉजिटिव आई।

इससे घर में हड़कंप मच गया। आनन-फानन सूचना दूल्हा पक्ष को दी गई। इसके बाद वहां से आए कुल पांच बारातियों को पीपीई किट पहनाई गई। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम की मौजूदगी में शादी की सभी रस्में पूरी कराई गईं। इसके बाद बारात बिना दुल्हन दूल्हें समेत नैनीताल लौट गई। ब्लॉक में ऐसी पहली शादी की चर्चा मंगलवार को हर जुबान पर रही।

डॉक्टर ने कहा, समय से दी गई जानकारी

कोटाबाग अस्पताल के डॉ. मंगल बिष्ट ने कहा कि सोमवार शाम कोरोना सैंपलिंग वालों की रिपोर्ट आई तो इनकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव थी। हमने इन्हें जानकारी दे दी। पूरी गाइडलाइंस के साथ दोनों को पीपीई किट पहनाकर शादी संपन्न हुई। इसके बाद होम आइसोलेट किया गया है।

पुलिस की मौजूदगी में हुई शादी

चौकी इंचार्ज, कोटाबाग महेंद्र राज सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह हमें इनके पॉजिटिव होने और शादी होने की जानकारी मिली। एसडीएम को सूचना दे दी गई थी। मौके पर पुलिस की निगरानी में शादी हुई। इसके बाद दुल्हन आइसोलेट कर दी गई। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Discussion about this post

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News

error: Content is protected !!
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?