ताज़ा खबर :
prev next

Weather Updates: दिल्ली में आज बदलेगा मौसम, तो यूपी-बिहार सहित इन राज्यों में यास का दिख रहा असर; जानें अपने शहर का हाल

पढ़िए  दैनिक जागरण की ये खबर…

एक तरफ देश जहां चक्रवात तूफान यास के भीषण प्रकोप का सामना कर रहा है वहीं राजधानी दिल्ली और हारियाणा में लोगों का गर्मी से बुरा हाल है लेकिन अब राहत की बात यह है कि आज शाम तक दिल्ली के मौसम में बदलाव आएगा। जानें मौसम का ताजा हाल।

नई दिल्ली, एएनआइ। एक तरफ देश जहां चक्रवात तूफान ‘यास’ के भीषण प्रकोप का सामना कर रहा है वहीं राजधानी दिल्ली और हारियाणा में लोगों का गर्मी से बुरा हाल है, लेकिन अब राहत की बात यह है कि आज शाम तक दिल्ली के मौसम में बदलाव आएगा। इसके बाद रविवार से मंगलवार तक लगातार तीन दिन तक बारिश होने की संभावना है। वहीं पहाड़ी इलाकों में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उधर, चक्रवात यास ने ओडिसा-बंगाल, झारखंड और बिहार में भयंकर तबाही मचाई। आज भी इस तूफान के चलते इन सभी राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड और हिमाचल में बदला मौसम

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होते ही उत्तराखंड में मौसम बदल गया है। रविवार को कई जगह तड़के तेज आंधी के साथ बारिश दर्ज की गई। वहीं हिमाचल प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में हिमपात और निचले क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश के छह जिलों में तेज हवा चलने के साथ बिजली गिरने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

झारखंड के इन 9 जिलों में भारी बारिश,येलो अलर्ट जारी (Jharkhand Weather Today)  

रिपोर्ट के मुताबिक, आज यानी शनिवार शाम तक झारखंड में यास चक्रवात का असर पूरी तरह खत्‍म हो जाएगा। मौसम विभाग ने आज रांची बोकारो खूंटी रामगढ़ हजारीबाग गुमला कोडरमा और चतरा में बारिश और वज्रपात का येलो अलर्ट जारी किया है।

भागलपुर में बारिश ने तोड़ा 15 साल का रिकॉर्ड

उधर, यास का असर बिहार में भी देखने को मिला। तूफान के चलते भागलपुर में लगातार बारिश हो रही है। बारिश ने पिछले 15 सालों का रिकार्ड तोड़ दिया है। बारिश के कारण गर्मी के महीने में ठंड का अहसास हो रहा है। बड़े पैमाने पर आम-लीची मकई और केले की फसल बर्बाद हुई है।

31 मई को इन राज्यों में बारिश के आसार

इसके अलावा 31 मई को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय , तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इस दौरान हवा की रफ्तार भी तेज होगी। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!