ताज़ा खबर :
prev next

Delhi Meerut Expressway: इस माह में तैयार होगा चिपियाना ओवरब्रिज, छह लेन पर छत डालने की तैयारी

पढ़िये  दैनिक जागरण की ये खबर

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस -वे के दूसरे चरण यानी डासना से यूपी गेट के बीच चिपियाना में रेलवे लाइन पर 14 लेन का ओवरब्रिज निर्माणाधीन है। इसके एक तरफ छह लेन का ब्रिज बन रहा है। इसके लिए छत डालने की तैयारी चल रही है।

मेरठ, जेएनएन। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस -वे के दूसरे चरण यानी डासना से यूपी गेट के बीच चिपियाना में रेलवे लाइन पर 14 लेन का ओवरब्रिज निर्माणाधीन है। इसके एक तरफ छह लेन का ब्रिज बन रहा है। इसके लिए छत डालने की तैयारी चल रही है लेकिन उसके जोड़ के लिए एक तरफ मिट्टी का भराव कार्य भी बाकी है। मौके की स्थिति देखकर यह लगता है कि जुलाई में इसके तैयार होने की संभावना कम है।

मानसून ने ज्यादा खलल न डाला तो अगस्त में इस पर वाहन छोड़े जा सकेंगे। चिपियाना में दोनों तरफ गर्डर की लांचिंग हो गई है। अब उस पर छत डाली जाएगी और उसे दोनों तरफ सड़क से जोड़ा जाएगा। हालांकि काम की स्थिति से यह तो लगता है कि काम तेज हो रहा है, लेकिन जिस तरह से कोरोना व बारिश ने उसे प्रभावित किया है उससे यह जुलाई में पूरा नहीं हो पाएगा। दावा भले ही जुलाई के मध्य में पूरा कर देने का है लेकिन मानसून की बारिश में डामर कार्य व मिट्टी भराव प्रभावित होगा।

मौसम साफ होने व धूप के इंतजार में समय बीतेगा। ऐसे में अगस्त तक ही उम्मीद करनी चाहिए। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के परियोजना निदेशक मुदित गर्ग का कहना है कि 15 जुलाई तक छह लेन का ओवरब्रिज तैयार हो जाएगा। मानसून की बारिश से मिट्टी भराव प्रभावित नहीं होगा। मिट्टी भराव अब तक हो गया होता लेकिन हाल ही में हुई बारिश से जलभराव हो गया था। कुछ मिट्टी हटाकर फिर से सुखानी पड़ी थी। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *