Weather Updates: दिल्लीवासियों को गर्मी से मिली राहत, गरज-चमक के साथ इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

पढ़िये  दैनिक जागरण की ये खबर

Delhi NCR Weather Update भंयकर गर्मी का सामना कर रहे दिल्लीवासियों का बीती रात कुछ राहत मिली। एनसीआर में अचानक से हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो दिल्ली में आज भी बादल छाए रहेंगे। जानें आज का मौसम।

नई दिल्ली, जेएनएन। Weather Updates Today: भंयकर गर्मी के प्रकोप का सामना कर रहे दिल्लीवासियों का बीती रात हुई बारिश से कुछ राहत मिली। एनसीआर में अचानक से हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राजधानी में 2-3 जून को आसमान में बादलों के पहरे के बीच बूंदाबांदी हो सकती है। आज भी राजधानी में बादल छाए रह सकते हैं। बता दें कि उत्तरी पाकिस्तान और आसपास के क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। पंजाब और इससे सटे पाकिस्तान के कुछ हिस्सों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इसके प्रभाव से देश के कई राज्यों में गरज-चमक व तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है।

देश के इन इलाकों में 40-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी तेज हवाएं

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में बीती रात बारिश के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता के गरज के साथ 30-50 किमी / घंटा की गति के साथ तेज हवाएं चली। दिल्ली के अलावा आइएमडी ने हिसार, हांसी, भिवानी के आसपास और आसपास के इलाकों में 40-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश और तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है।

आज यहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक 1 जून को विदर्भ क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर बिजली, ओलावृष्टि और तेज़ हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे तक की गति) के साथ बौछारें पड़ सकती है। पूर्वी राजस्थान, पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने और तेज हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे तक की गति) के साथ बारिश अलर्ट आज भी जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए भी जारी किया बारिश अलर्ट

रिपोर्ट की मानें तो उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, केरल, जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने के साथ धूल भरी आंधी और बारिश की संभावना है। असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा ओडिशा, कोंकण और गोवा, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के अलग-अलग स्थानों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Discussion about this post

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News

error: Content is protected !!
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?