ताज़ा खबर :
prev next

OPD Services Resumed in UP: उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी अस्पताल व मेडिकल कॉलेज में आज से ओपीडी

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खबर…. 

OPD Services Resumed in UP योगी आदित्यनाथ सरकार आज से प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवा भी शुरू कर देगी। सूबे में नॉन कोविड मरीजों की परेशानी देख सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला लिया और इसका आदेश भी जारी हो गया है।

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जीवटता के कारण उत्तर प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की सेकेंड स्ट्रेन पर प्रभावी नियंत्रण के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने आज यानी शुक्रवार से प्रदेश के सभी सरकारी अस्पताल के साथ मेडिकल कालेजों में ओपीडी सेवा शुरू दी है। अस्पतालों में आज सुबह से नॉन कोविड मरीजों को भी सारी प्रकार की चिकित्सा सेवा प्रदान की जाएगी।

प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार मंद पडऩे के बाद अब योगी आदित्यनाथ सरकार आज से प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवा भी शुरू कर दी है। सूबे में नॉन कोविड मरीजों की परेशानी देख सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला लिया और इसका आदेश भी जारी हो गया है। सभी सरकारी अस्पताल तथा मेडिकल कॉलेजों में कोविड नियमों के तहत मरीज देखे जाएंगे। ओपीडी में पहले की तरह ही प्रात: आठ बजे से दिन में दो बजे तक मरीज देखे जाएंगे। इस दौरान सामान्य ऑपरेशन भी होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद अब मेडिकल कॉलेजों तथा स्वास्थ्य विभाग के अस्पतालों में सीमित संख्या के साथ जनरल ओपीडी सेवा आज से प्रारम्भ की जाएगी। इस दौरान ओपीडी में अधिक लोग एकत्रित न हों, इसके लिए मरीजों की संख्या सीमित रखी जाए। रोगियों को पूर्व निर्धारित समय पर ओपीडी में बुलाया जाएगा।

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि निर्देश है कि मेडिकल कॉलेजों तथा स्वास्थ्य विभाग के अस्पतालों में ओपीडी में आने वाले मरीजों के बैठने की समुचित व्यवस्था भी होनी चाहिए। इस दौरान अस्पतालों में मेडिकल इमरजेंसी सेवाएं निरन्तर जारी रखी जाएं। मेडिकल कॉलेजों तथा स्वास्थ्य विभाग के अस्पतालों में इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का भी पूरा पालन सुनिश्चित कराया जाए।

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में पांच करोड़ से अधिक टेस्ट करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है। प्रदेश में 30 अप्रैल, 2021 को संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक एक्टिव मामले 3,10,783 थे। वर्तमान में संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 25564 हो गई है। 30 अप्रैल के सापेक्ष एक्टिव मामलों की संख्या में 2,82,089 की कमी आई है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!