Delhi Shop & Market Open: सोमवार से दिल्ली में खोले जा सकते हैं बाजार और दुकानें, हो सकता है एलान

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खबर….

Delhi Shop Market Open News दिल्ली सरकार पहले ही दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को दुकानों को कोविड प्रोटोकॉल के तहत खोलने का प्रस्ताव भेज चुकी है। सोमवार से अनलॉक की प्रक्रिया के दूसरे चरण के लिए शुक्रवार अथवा शनिवार को दिल्ली सरकार इस बाबत घोषणा कर सकती है।

नई दिल्ली। लॉकडाउन के चलते पिछले एक महीने से भी अधिक समय से बंद दिल्ली की लाखों दुकानों को खोले जाने को लेकर आम आदमी पार्टी की ओर से राहत भरी खबर आ सकती है। लॉकडाउन आगामी 7 जून की सुबह 5 बजे खत्म हो रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि शनिवार को अहम बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल सरकार सोमवार से सख्त नियमों के साथ बाजार खोलने की अनुमति दे सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली सरकार इस बारे में पहले ही दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority) को दुकानों को कोविड प्रोटोकॉल के तहत खोलने का प्रस्ताव भेज चुकी है। सोमवार से अनलॉक की प्रक्रिया के दूसरे चरण के लिए शुक्रवार अथवा शनिवार को दिल्ली सरकार इस बाबत घोषणा कर सकती है।

बता दें कि कोरोना महामारी से काफी हद तक सामान्य स्थिति की ओर बढ़ी रही दिल्ली में अब चीजों को तेजी से खोलने की मांग होने लगी है। कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) के राष्ट्रीय सचिव प्रवीण खंडेलवाल पिछले दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से राजधानी के बाजार तुरंत खोलने की मांग कर चुके हैं।

सीएम और एलजी को लिखे एक पत्र में व्यापारियों का कहना है कि लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के चलते दिल्ली के 15 लाख कारोबारी बुरे समय से गुजर रहे हैं। कोरोना के मामले घटे हैं तो तत्काल बाजारों को खोलने का आदेश पारित किया जा। CAIT का मानना है कि कोरोना महामारी के खतरे और प्रभाव के कारण पिछले एक माह से जारी लॉकडाउन की वजह से कोरोबारियों के सामने वित्तीय संकट पैदा हो गया है।

गौरतलब है कि दिल्ली में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लगा दिया गया था।  हालांकि, 31 मई से दिल्ली सरकार ने अभी निर्माण कार्यों और फैक्ट्रियों में कामकाज शुरू करने की अनुमति दी है। ऐसे में अब 7 जून से बाजारों और दुकानों को खोलने की मांग तेज होने लगी है। इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो का परिचालन भी शुरू करने मांग हो रही है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Discussion about this post

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News

error: Content is protected !!
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?