ताज़ा खबर :
prev next

विश्व पर्यावरण दिवस पर लिया स्वच्छ वैशाली वसुंधरा औऱ वैशाली सेक्टर 6 के लोगों नें पर्यावरण संरक्षण का प्रण

दो वर्षों से अधिक समय से सोसाइटी के आसपास औऱ ग्रीन बेल्ट वैशाली के आसपास साफ़ सफाई औऱ पर्यावरण संरक्षण का प्रण :

गाजियाबाद : हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी ग्रीन बेल्ट की साफ़ सफाई की गई औऱ वृक्षारोपण किया गया. पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम की शुरुआत कोरोना काल में दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया और पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया गया.

कोरोना के चलते औऱ जनपद में लागू धारा 144 के चलते इसे समस्त प्रोटोकॉल के चलते सादगी से मनाया गया. मास्क औऱ सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा गया.

विदित है की पर्यावरण संरक्षण औऱ आसपास विलुप्त हो रही हरियाली औऱ गंदगी के प्रति जागरूकता के लिए वैशाली सेक्टर 6 के लोग नियमित रूप से प्रयास कर रहे हैँ औऱ लगभग 500 मीटर के इलाके को पिछले कुछ समय से कूड़ा करकट, बिल्डिंग मटेरियल औऱ प्लास्टिक को निस्तारित कर गन्दगी की जगह को हरियाली में तब्दील किया गया है औऱ नियमित श्रमदान कर यहां औषधीय पेड़ पौधे लगा हरित कर इस योग्य बनाया गया है की आज लोग यहां पर घूमने आते हैं.

आज यहां पर नीम, तुलसी, बरगद, केला, आवंला, तुलसी, एलोवेरा, बेल पत्र, पीपल, अशोका, इमली, आदि की प्रजाति उपलब्ध है. ग्रीन बेल्ट पर दो स्थान पर गोलाकार आकार में तुलसी वन, नौ ग्रह वाटिका औऱ एलोवेरा की क्यारी बनाई गई है.

इस अवसर पर निगम पार्षद प्रतिनिधि 74 नरेश भाटी, चन्द्र दीप, कौशल शर्मा, दीप दानी, मिथिलेश कुमार, पुष्कर रावत, नन्द नेगी और अन्य सदस्य शामिल रहे.

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *