ताज़ा खबर :
prev next

मेरठ : पुलिस चौकी में बैठकर रिश्वत लेते दारोगा का वीडियो वायरल, हर माह वसूली करने का आरोप

पढ़िये  दैनिक जागरण की ये खबर….

मेरठ में चौकी में बैठकर रिश्वत लेते हुए दारोगा का वीडियो वायरल हुआ है। इस दौरान वह पूरे रुपये नहीं देने पर युवक को जेल भेजने की धमकी दे रहे हैं। उनकी एक आडियो भी वायरल हो रही है। एसपी सिटी ने मामले की रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी है।

मेरठ। खाकी के दामन पर दाग लगने के मामले जारी है। यहां चौकी में बैठकर रिश्वत लेते हुए दारोगा का वीडियो वायरल हो रहा है। इस दौरान वह पूरे रुपये नहीं देने पर युवक को जेल भेजने की धमकी दे रहे हैं। उनकी एक आडियो भी वायरल हो रही है, जिसमें वह धमकी तक दे रहे हैं। शिकायत के बाद एसपी सिटी ने पूरे मामले की रिपोर्ट कप्तान को सौंप दी है।

यह है मामला

देहली गेट थाना क्षेत्र के घंटाघर निवासी शाहनवाज ने बताया कि उसकी गाड़ी एक स्कूल में लगी हुई थी। लाकडाउन के चलते स्कूल बंद हो गए तो वह बागपत रोड से मोदीनगर-गाजियाबाद के लिए गाड़ी चलाने लगा। आरोप है कि ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र की किशनपुरा चौकी पर तैनात दारोगा सतवीर सिंह उन पर वसूली का दबाव बनाने लगा। करीब 15 गाड़ी चालकों से हर माह एक हजार रुपये तय हो गए। कोरोना के बढऩे के चलते लाकडाउन लग गया, जिसके चलते गाडिय़ां नहीं चल रही थी। बावजूद इसके दारोगा रुपयों की मांग कर रहा था। उन्होंने समझाने का प्रयास किया तो गाली गलौज पर उतर आया।

उनको जेल भेजने की धमकी दी। तंग आकर वह गुरुवार को चौकी पहुंचे और उनको रुपये दिए। कुछ रुपये कम रहने पर हड़काने लगे। इस दौरान मौजूद उनके साथी ने वीडियो बना ली। इसकी शिकायत एडीजी राजीव सभरवाल और एसपी सिटी विनीत भटनागर से की। एसपी सिटी ने बताया कि पूरे मामले की रिपोर्ट एसएसपी अजय साहनी को सौंप दी है। वहीं, जब दारोगा सतवीर सिंह से बात करने का प्रयास किया तो उन्होंने बात करने से इन्कार कर दिया।

पिछले साल से कर रहे परेशान

शाहनवाज ने बताया कि दारोगा पिछले साल से परेशान कर रहे हैं। जब तक रुपये नहीं बंधे थे, तब तक कभी गाड़ियों को सीज तो कभी चालान कर देते थे। अब जब गाड़ी नहीं चल रही थी, तब भी पूरे रुपये मांग रहे थे। सभी ने मना कर दिया था, तब उन्होंने पत्नी के जेवर बेचकर रुपये दिए थे। अब उनको धमकी दी जा रही है।

जब पूरा हिसाब होगा, तब गाडिय़ां चलेंगी

पीड़ित ने बताया कि दारोगा से सभी त्रस्त हैं। फोन पर भी उन्होंने पूरे रुपये नहीं देने पर जेल भेजने की धमकी दी थी। शुक्रवार को उसकी गाड़ी जबरन चौकी पर ले गए। इसके बाद ही उन्होंने अफसरों से शिकायत का मन बनाया। इससे पहले तो वह उनकी सभी बातें मान रहे थे। चौकी में भी उनके साथ काफी अभद्रता की थी। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *