ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद-नोएडा में लोगों को बड़ी राहत, फिर से पटरी पर दौड़ी मेट्रो, यात्रियों ने कहा-करेंगे नियमों का पालन

पढ़िये  एबीपी न्यूज़ की ये खबर….

कोरोना के केस घटने के बाद गाजियाबाद और नोएडा के लोगों की सुगम यात्रा की सवारी मेट्रो एक बार फिर से शुरू होगी. अनलॉक के बाद आज से ये पचास फीसदी क्षमता के साथ इसका संचालन फिर से शुरू हो गया.

गाजियाबाद/नोएडा : कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने के साथ ही अनलॉक प्रक्रिया के तहत मेट्रो का संचालन एक बार फिर से शुरू हो गया है. गाजियाबाद की रेड और ब्लू लाइन मेट्रो का संचालन शुरू हो गया है. मेट्रो में 50 फीसदी तक की क्षमता के साथ इसकी शुरुआत की जा रही है. इस दौरान कोविड-19 के सभी मानकों का पालन करना अनिवार्य होगा. कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण बढ़ने के कारण लॉकडाउन के दौरान मेट्रो का संचालन बंद कर दिया गया था. इससे संचालन का सबसे ज्यादा फायदा गाजियाबाद से रोजाना दिल्ली, गुरुग्राम जाने वाले लोगों को होगा.

यात्रियों को मिली बड़ी राहत

इसी दौरान मेट्रो में जाने वाले कुछ यात्रियों से हमने बात की. उन्होंने बताया इस फैसले से हमें बड़ी राहत मिली है. मेट्रो के संचालन से आने जाने में आसानी होगी. जो नियम बनाए हैं, उसी के आधार पर हम सभी मानक नियमों का पालन करेंगे. यह हमारे लिए राहत भरी खबर है. अब इससे हमें आने जाने में आसानी होगी .

दूसरी तरफ, आज से नोएडा में अनलॉक के साथ-साथ दिल्ली मेट्रो सेवा शुरू कर दी गई है. जिसके बाद लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. लोगों का कहना है कि, सरकार का यह कदम काफी सराहनीय है. क्योंकि मेट्रो चालू होने से उन्हें काफी ज्यादा राहत मिलेगी. लेकिन इस महामारी से जो देश जंग लड़ रहा है उसके लिए वह नियमों का पालन करते हुए मेट्रो का सफर करेंगे.

नोएडा के लोगों ने कहा-करेंगे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन

नोएडा के सेक्टर 25 सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन सफर करने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे. मेट्रो चालू होने से उन्हें काफी ज्यादा राहत मिल रही है. उन्हें दिल्ली या फरीदाबाद जाने के लिए अब इधर उधर भटकना नहीं पड़ रहा है. मेट्रो से सीधे वह अपनी मंजिल तक पहुंच जाएंगे. लेकिन इस महामारी से जो जंग पूरा देश लड़ रहा है उसको लेकर लोगों में काफी ज्यादा जागरूकता देखने को मिल रही है. उनका कहना है कि वह मास्क लगाएंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मेट्रो का सफर पूरा करेंगे ताकि उनका सफर भी पूरा हो सके और इस महामारी से जो जंग लड़ी जा रही है उसे भी जीता जा सके.

कोरोना पर जीत के लिये नियमों का पालन जरूरी

लोगों का कहना है कि हम आज ही अनलॉक की श्रेणी में आए हैं, लिहाजा हमें नियमों का सख्ती से पालन करना होगा तभी इस महामारी से भी बच सकेंगे और जो सरकार द्वारा रियायत दी जा रही है उसका भी लाभ उठा सकें, क्योंकि नोएडा में जिस तरह से महामारी फैली थी उसको देखते हुए नियमों का पालन बेहद जरूरी है.

आपको बता दें कि, नोएडा के सेक्टर 51 से ग्रेटर नोएडा को चलने वाली एक्वा लाइन मेट्रो 9 जून से चलेगी. इसकी की तैयारी में मेट्रो विभाग के कर्मचारी व अधिकारी जुट गए हैं. अधिकारियों का कहना है कि जिस तरीके से नोएडा, ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा था. उसको देखते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत पालन हो. उसके लिए तैयारी करनी बेहद जरूरी है, इसलिए एक्वा मेट्रो लाइन 9 जून से ही शुरू होगी. साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *