ताज़ा खबर :
prev next

पाकिस्तान: इमरान ख़ान की पार्टी की नेता ने टीवी शो के दौरान सांसद को मारा थप्पड़

पढ़िये BBC NEWS हिन्दी की ये खबर 

पाकिस्तान में एक टीवी न्यूज़ डिबेट के दौरान हाथापाई का मामला सामने आया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (पीटीआई) पार्टी की नेता फ़िरदौस आशिक़ अवान और पीपीपी पार्टी के नेता अब्दुल क़ादिर ख़ान मंदोखेल के बीच हाथापाई देखी जा सकती है.

दरअलस, यह घटना पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल एक्सप्रेस न्यूज़ के एक कार्यक्रम के दौरान हुई.

एंकर जावेद चौधरी के ‘कल तक’ नामक कार्यक्रम में दोनों नेताओं को भ्रष्टाचार पर चर्चा के लिए बुलाया गया था जिसके दौरान दोनों के बीच काफ़ी तीखी बहस शुरू हो गई.

पीपीपी नेता मंदोखेल जो कि सांसद भी हैं वो फ़िरदौस अवान पर सीधे भ्रष्टाचार के आरोप लगाने लगे. इस पर अवान ने उनसे भ्रष्टाचार के सबूत मांगे और कहा कि वो मानहानि का केस करेंगी.

बहसबाज़ी बढ़ती चली गई और इसके बाद फ़िरदौस ने उनका गिरेबान पकड़ लिया और उन्हें थप्पड़ मारा इसके बाद दोनों नेताओं के बीच हाथापाई शुरू हो गई.

कौन हैं फ़िरदौस अवान और मंदोखेल

पीटीआई नेता फ़िरदौस अवान पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान की सूचना एवं प्रसारण मामलों की विशेष सहायक रह चुकी हैं और फ़िलहाल पंजाब सूबे के मुख्यमंत्री की विशेष सहायक (सूचना) हैं.

वहीं, क़ादिर ख़ान मंदोखेल बिलावल भुट्टो की पार्टी पाकिस्तान पीपल्स पार्टी से नेशनल एसेंबली के सदस्य हैं.

उन्होंने हाल ही में अप्रैल में हुए उप-चुनावों में कराची वेस्ट-2 सीट से जीत दर्ज की थी.

फ़िरदौस अवान ने दी सफ़ाई

पीटीआई नेता अवान ने ट्वीट करके इस घटना पर सफ़ाई जारी की है. उन्होंने वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वो कह रही हैं कि मंदोखेल उनके ख़िलाफ़ लगातार अपशब्द कह रहे थे.

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में ब्रेक के दौरान सांसद ने उन्हें और उनके पिता को गालियां दीं और धमकियां दीं.

अवान ने बताया कि उन्होंने आत्मरक्षा में मंदोखेल पर हाथ उठाया क्योंकि उनकी इज़्ज़त दांव पर लगी हुई थी.

उनका कहना है कि यह छोटी सी वीडियो लीक की गई है जबकि इस कार्यक्रम का पूरा वीडियो पेश किया जाना चाहिए जिससे सच पता चल सके कि उन्हें क्यों हाथ उठाने पर मजबूर किया गया.

इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि वे अपने क़ानूनी सलाहकारों से बात कर रही हैं और वो मंदोखेल के ख़िलाफ़ महिला शोषण ही नहीं बल्कि मानहानि का मामला दर्ज करने पर विचार कर रही हैं.

साभार BBC NEWS हिन्दी 

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *