ताज़ा खबर :
prev next

अगले साल तक भारतीय वायुसेना में शामिल हो जाएंगे 36 राफेल विमान, बोले एयरफोर्स चीफ RKS भदौरिया

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

Rafale Aircraft induction in IAF देश की वायुसेना अगले साल तक और सशक्त हो जाएगी। भारतीय वायुसेना प्रमुख एयरमार्शल आरकेएस भदौरिया (RKS Bhadauria) ने शनिवार को कहा कि 2022 तक वायुसेना में 36 राफेल विमान शामिल होंगे।

हैदराबाद,प्रेट्र। देश की वायुसेना अगले साल तक और सशक्त हो जाएगी। भारतीय वायुसेना प्रमुख एयरमार्शल आरकेएस भदौरिया (RKS Bhadauria) ने शनिवार को कहा कि 2022 तक वायुसेना में 36 राफेल विमान शामिल होंगे। फ्रांस से राफेल मिलने को लेकर योजना पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि वायुसेना अपने राफेल को लेकर निर्धारित लक्ष्य के बिल्कुल करीब है। IAF प्रमुख ने बताया, ‘2022 का लक्ष्य है। यह बिल्कुल इसके करीब है। मैंने पहले भी इस बारे में बताया था। कोविड-19 महामारी के कारण एक या दो एयरक्राफ्ट को छोड़ बाकी डिलिवरी समय से पहले हो रही है।’

डुंडीगल (Dundigal) में एयरफोर्स अकेडमी में कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड (CGP) के मौके पर वायुसेना प्रमुख हैदराबाद में रिपोर्टरों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने राफेल को लेकर बताया, ‘हम बिल्कुल समय पर हैं।’ 2016 में भारत ने फ्रांस के साथ 36 राफेल जेट के लिए 59,000 करोड़ रुपये की लागत वाला समझौता किया था। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने फरवरी में कहा था कि अप्रैल 2022 तक फाइटर एयरक्राफ्ट की पूरी खेप देश में आ जाएगी।

इस दौरान उनसे भारत चीन के बीच तनाव और सीमा को लेकर भी सवाल किए गए। इसके जवाब में भारतीय वायुसेना प्रमुख ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच वार्ता जारी है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!