ताज़ा खबर :
prev next

WhatsApp: जमा हुए ढेर सारे मैसेज तो ऐसे करें Clean, स्टोरेज पर भी पड़ेगा असर

पढ़िए जी न्यूज़ की ये खबर…

WhatsApp की पॉपुलैरिटी किसी से भी छिपी नही है. दनियाभर में Chatting के लिए सबसे ज्यादा WhatsApp ही यूज किया जाता है. ऐसे में आपके WhatsApp पर खूब सारे मैसेज हो जाते हैं. जिन्हें पढ़ना या एक-एक करके डिलीट करना काफी मुश्किल हो जाता है.

नई दिल्ली: WhatsApp की पॉपुलैरिटी किसी से भी छिपी नही है. दनियाभर में Chatting के लिए सबसे ज्यादा WhatsApp ही यूज किया जाता है. ऐसे में आपके WhatsApp पर खूब सारे मैसेज हो जाते हैं. जिन्हें पढ़ना या एक-एक करके डिलीट करना काफी मुश्किल हो जाता है. व्हाट्सऐप की चैट में मौजूद बिना काम के Photos, Video और Documents जैसे आइटम्स को क्लीन नहीं करते हैं जिसकी वजह से व्हाट्सऐप हैंग होने लगता है. तो इस मुसिबत से छुटाकारा पाने के लिए आज हम आपको कुछ ट्रिक्स बताने वाले हैं. आइए जानते हैं.

इस फीचर को करें डिसेबल
WhatsApp की स्टोरेज के साथ-साथ फोन का भी स्टोरेज बढ़ जाता है. इस स्टोरेज के बढ़ने से फोन धीरे काम करने लगता है. इसके लिए आप व्हाट्सऐप में मीडिया फाइल्स को ऑटो सेव के ऑप्शन को डिसेबल कर सकते हैं. जिसके बाद आप जिसे चाहेंगे बस वही मीडिया फाइल आपके फोन में सेव होगी और फोन का स्पेस बढ़ेगा.

ऐसे करें क्लीन
सबसे पहले WhatsApp को ओपन कर सेटिंग्स में जाएं.
इसके बाद डेटा और स्टोरेज उपयोग पर टैप करें.
यहां सबसे नीचे Storege Uses का ऑप्शन दिखाई देगा.
Storage Uses पर टैप करते ही सभी चैट की लिस्ट सामने आ जाएगी.
यहां आप चेक कर सकते हैं कि किस चैट में कितना स्टोरेज यूज हो रहा है.
इतना करने के बाद आप जिस चैट से आइटम्स डिलीट करना चाहते हैं उस पर टैप करें.
इसके बाद आपके सामने फोटोज समेत सभी की लिस्ट सामने आ जाएगी.
अब इस लिस्ट में जो भी आपके काम की चीज नहीं है उसे डिलीट कर दें.
इससे आपका व्हाट्सऐप क्लीन होगा और स्पेस भी बढ़ेगा.

मिलेंगे ये नए फीचर

मिस्ड ग्रुप कॉल्स (Missed Group Calls)
WhatsApp एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है, जो आपको उन ग्रुप कॉल्स में शामिल होने देगा, जिन्हें आप मिस कर चुके हैं. जिसका मतलब यह है कि अगर कोई आपको ग्रुप कॉल में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता है और आप उस समय शामिल नहीं हो पाते हैं, तो कॉल समाप्त नहीं होने पर आपको बाद में शामिल होने का विकल्प मिलेगा.

मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट (Multiple device support)
व्हाट्सएप महीनों से Multiple device support का परीक्षण कर रहा है, और आखिरकार यह पुष्टि हो गई कि यह जल्द ही आ जाएगा. WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार अगले दो महीने में Multiple device support को सार्वजनिक बीटा में प्रवेश दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि एक बार जब आप यह सुविधा प्राप्त कर लेते हैं, तो यह आपको एक ही समय में एक से अधिक डिवाइस पर आपके व्हाट्सएप खाते में लॉग इन करने देगा. साभार- जी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *