ताज़ा खबर :
prev next

6 साल की नन्हीं क्रिकेटर का बड़ा टैलेंट:धोनी-कोहली को फेवरेट बताने वाली महक की बैटिंग के दिग्गज भी दीवाने, मिताली राज बोलीं- कोई भी जरूरत हो मैसेज करना

पढ़िए दैनिक भास्कर  की ये खबर…

केरल के कोझिकोड की रहने वाली महक फातिमा को बैटिंग करते देख बड़े-बड़े खिलाड़ी हक्के-बक्के रह जाते हैं। उसकी स्टाइल और स्किल को देखकर किसी को यकीन ही नहीं होता कि वो महज 6 साल की है। महक जब हाथ में बैट लेकर उतरती है तो उसके शॉट देखकर लोग चौंक जाते हैं। सोशल मीडिया पर भी महक का बैटिंग स्टाइल लोगों का दिल जीत रहा है।

भास्कर ने महक से फोन पर बात की। उन्होंने बताया कि भाई को देखकर क्रिकेटर बनने का सपना देखा। मेरी प्रेरणा भारतीय महिला टीम की प्लेयर स्मृति मंधाना हैं। महक के फेवरेट प्लेयर महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली हैं।

‘बैटिंग नहीं सिखा रहे हैं क्योंकि मैं एक लड़की हूं’
क्रिकेट में महक की रुचि तब जागी जब उसने पिता को अपने तीन साल के भाई को खेल सिखाते देखा। जिसके बाद नन्हीं महक ने अपने पिता से सवाल किया कि क्या वो उसे सिर्फ इसलिए बैटिंग नहीं सिखा रहे हैं क्योंकि वो एक लड़की है। मासूम महक की ऐसी बातें सुनने के बाद पिता ने उसे भी क्रिकेट खेलना सिखाया और आज उसका टैलेंट देखकर हर कोई हैरान है।

महक की बल्लेबाजी की फैन भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज भी हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा ‘महक फातिमा के पास उनका समर्थन और आशीर्वाद दोनों हैं, और खेल को आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक सभी छोटी लड़कियों को हमेशा उनका आशीर्वाद मिलता है। अनुभवी बल्लेबाज ने महक फातिमा के माता-पिता से उन्हें किसी भी सहायता के लिए सीधे मैसेज करने का आग्रह किया।

एक बॉल भी मिस नहीं करतीं महक
बैटिंग करती महक फातिमा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट @mehak_fathima पर वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो हर बॉल पर परफेक्ट शॉट लगा रही हैं। बैटिंग करती हुई महक से एक बॉल भी मिस नहीं होती है। लोग ना सिर्फ इस वीडियो क्लिप को एक दूसरे से शेयर कर रहे हैं बल्कि इस पर तरह-तरह के कमेंट और रिएक्शन भी दे रहे हैं। लोग महज 6 साल की बच्ची की जबरदस्त बैटिंग स्टाइल देखकर दांतों तले उंगलियां दबा रहे हैं। साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!