ताज़ा खबर :
prev next

महाकाल मंदिर में 28 जून से श्रद्धालुओं को एंट्री:वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या 48 घंटे की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट देना होगी, आज से ऑनलाइन प्री-परमिशन बुकिंग

पढ़िए दैनिक भास्कर  की ये खबर…

उज्जैन के महाकाल मंदिर में 28 जून से श्रद्धालुओं को एंट्री मिलनी शुरू हो जाएगी। इसके लिए ऑनलाइन प्री-परमिशन बुकिंग आज से शुरू हो रही है। श्रद्धालु महाकालेश्वर मंदिर के मोबाइल एप और वेबसाइट पर जाकर बुकिंग करा सकते हैं। मंदिर में कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन के बाद से आम श्रद्धालुओं का प्रवेश फिलहाल बंद है।

मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र या 48 घंटे के भीतर की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट देना होगी। मंदिर में केवल दर्शन की सुविधा दी जाएगी। पूजन, प्रसाद, फूल चढ़ाने पर रोक रहेगी।

भस्मआरती और शयन आरती में प्रवेश नहीं
मंदिर समिति के प्रशासक नरेंद्र सूर्यवंशी के मुताबिक रोज 3500 श्रद्धालुओं को 7 स्लॉट में दर्शन करवाए जाएंगे। दर्शन सुबह 6 से रात 8 बजे तक होंगे। तड़के 4 बजे होने वाली भस्मआरती और रात 10.30 बजे होने वाली शयन आरती में श्रद्धालुओं को एंट्री नहीं मिलेगी।

दिन में होने वाली आरतियों में भी चलित दर्शन व्यवस्था रहेगी। यानी कोई भी श्रद्धालु परिसर में नहीं रुकेगा। श्रद्धालुओं को गर्भगृह और नंदीगृह में भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। नंदीगृह के पीछे बेरिकेडिंग से दर्शन होंगे। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को फेस मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने, सैनिटाइजर इस्तेमाल करने समेत कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना होगा।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *