ताज़ा खबर :
prev next

सहारनपुर: पंजाब के कबाड़ी ने खरीदे एयरफोर्स के छह हेलीकॉप्‍टर, दिल्‍ली हेडक्‍वार्टर से हुई आनलाइन नीलामी

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

वायुसेना के खराब हो चुके छह हेलीकॉप्‍टरों की नीलामी आनलाइन दिल्‍ली हेडक्‍वार्टर से की गई।जिसको पंजाब के रहने वाले कबाड़ी का कारोबार करने वाले एक व्‍यक्ति ने खरीदा। हेलीकॉप्‍टरों को सहारनपुर के सरसावा एयफोर्स स्‍टेशन से पंजाब 10 दिन पहले ले जाया गया।

सहारनपुर, जेएनएन। पंजाब के रहने वाले एक कबाड़ का कारोबार करने वाले व्‍यापारी ने एयरफोर्स के छह हेलीकॉप्‍टर को खरीदा है। ये छह हेलीकाप्‍टर पुरान हो चुके थे, जो चलने लायक स्थिति में नहीं थे। इस कारण से इसकी नीलामी की गई। आनलाइन नीलामी एयरफोर्स के दिल्‍ली हेडक्‍वार्टर से की गई। खराब हो चुके इन हेलीकाप्‍टरों को 10 दिन पहले ही सरसावा एयरफोर्स से पंजाब ले जाया गया।

कबाड़ी का कारोबार करने वाले डिंपल अरोड़ा पंजाब के मनसा जिले के रहने वाला है। जिसने आनलाइन नीलामी में भाग लेकर एयरफोर्स के छह पुराने हेलीकॉप्‍टर की खरीद की है। एयरफोर्स के हेलीकॉप्‍टर का पुराना माडल एमआई को 17 को 72 लाख रुपये में खरीद गया है। वहीं यही भी पता चला है कि इन छह हेलीकाप्‍टरों में से तीन हेलीकॉटरों की खरीद मुंबई फिल्‍म प्रोडक्‍शन से जुड़े व्‍यक्ति के अलावा लुधियाना के होटल व्‍यावसायी ने भी खरीदा है। जिनमें से अभी तीन हेलीकॉप्‍टर कबाड़ी कारोबारी डिंपल अरोड़ा के पास ही हैं।

ट्राले से लादकर ले जाया गया पंजाब

सूत्रों की माने तो लगभग 10 दिन पहले वायुसेना के हेलीकॉप्‍टर को ट्राले से लादकर सहारनपुर के सरसावा एयरफोर्स स्‍टेशन से पंजाब ले जाया गया। जिसको ले जाने में गोपनीयता बरती गई। वहीं यही जानकारी मिली है कि इन हेलीकॉप्‍टरों में तीन की डिंपल अरोड़ा के पास से बिक्री हो चुकी है जबकि तीन कबाड़ी कारोबार के पास ही है। इनको अभी किसी ने खरीदा नहीं है।

खराब हो चुके थे हेलीकॉप्‍टर

सूत्रों ने यह भी जानकारी दी कि ये हेलीकाप्‍टर पुराने होने के साथ- साथ खराब भी हो चुके थे। जिस कारण से अधिकारियों ने इसकी रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजा था। इसी के बाद से नीलामी के लिए प्रस्‍ताव तैयार किया गया था। नीलामी के बाद हेलीकाप्‍टरों को ले जाने में गोपनीयता बरती गई। इन हेलीकॉप्‍टरों को रात को ही ले जाया गया है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *