Microsoft Windows 11 कब होगा रिलीज, कैसे करें डाउनलोड, फ्री होगा या पेड; यहां जानिए सब कुछ

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

Microsoft Windows 11 नेक्स्ट जनरेशन Windows 11 OS यूजर्स के लिए बहुत सारे नए सरप्राइज लेकर आए हैं. नए डिज़ाइन लेआउट से लेकर विंडोज़ में आने वाले Android ऐप्स से लेकर Teams इंटीग्रेशन तक और भी बहुत कुछ नए अपडेट्स किए हैं.

नई दिल्ली, टेक डेस्क। माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने अपने वर्चुअल माइक्रोसॉफ्ट इवेंट में विंडोज 11 (Windows 11) का ऑफिशियल तौर पर अनावरण किया था. नेक्स्ट जनरेशन Windows 11 OS यूजर्स के लिए बहुत सारे नए सरप्राइज लेकर आए हैं. नए डिज़ाइन लेआउट से लेकर विंडोज़ में आने वाले Android ऐप्स से लेकर Teams इंटीग्रेशन तक और भी बहुत कुछ नए अपडेट्स किए हैं.

अब जब Windows 11 की ऑफिशियली घोषणा कर दी गई है, इसके बाद से यूजर्स के मन में ये सवाल आ रहे हैं कि Windows 11 कब डाउनलोड कर सकते हैं? कैसे डाउनलोड करते है? और क्या यह डाउनलोड करने के लिए फ्री है या यूजर्स को इसके लिए पेमेंट करने की जरूरत होगी? आइए बताते हैं इन सभी सवालों के जवाब

Windows 11 रिलीज की डेट

The Verge की रिपोर्ट के मुताबिक सबसे पहले जानने वाली बात ये है कि माइक्रोसॉफ्ट ने अभी तक विंडोज 11 के लिए रिलीज की तारीख की घोषणा नहीं की है. इसलिए इसकी अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है कि नेक्स्ट जनरेशन Windows 11 सभी के लिए कब रिलीज होगा. इसके इस साल के अंत में आने की संभावना है.

Windows 11 कैसे डाउनलोड करें

जानकारी के मुताबिक, आजकल एक लीक विंडोज 11 बिल्डर काफी पॉपुलर हो रहा है. लेकिन, यूजर्स को इसे अपने सिस्टम या PC पर डाउनलोड नहीं करना चाहिए, क्योंकि ये Unverified है. हालांकि, यूजर्स को Microsoft की ओर से आधिकारिक तौर पर Windows 11 अपडेट के लिए डाउनलोड लिंक जारी करने के लिए थोड़ी और प्रतीक्षा करनी होगी.

विंडोज अपडेट फ्री है या पेड

माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 यूजर्स के लिए विंडोज 11 अपडेट फ्री रखने का दावा किया है, ठीक उसी तरह जैसे विंडोज 7 और विंडोज 8 यूजर्स के लिए विंडोज 10 फ्री था. नया विंडोज 11 वर्जन मौजूदा विंडोज 10 यूजर्स के लिए फ्री होगा.विंडोज 11 अपग्रेड सिस्टम रिक्वायरमेंट

विंडोज 11 को इंस्टॉल करने के लिए, आपको एक PC की जरूरत होगी जो विंडोज 11 के लिए मिनिमम हार्डवेयर रिक्वायरमेंट को पूरा करे. इन रिक्वायरमेंट में शामिल हैं: 64-बिट CPU, 4 GB रैम और 64 GB स्टोरेज. एक बार नेक्स्ट जनरेशन Windows 11 के रिलीज होने के बाद, इसे विंडोज अपडेट के माध्यम से डिलीवर किया जाएगा जैसे विंडोज 10 अपडेट जारी किए गए थे.Windows 11 में नई डिज़ाइन, एक स्टार्ट मेन्यू सेटअप, बेहतर परफॉर्मेंस, एंड्रॉइड ऐप सपोर्ट जैसी काफी सारे नए फीचर्स एक्सपलोर करने का एक्सपीरियंस मिलेगा.

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Discussion about this post

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News

error: Content is protected !!
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?