ताज़ा खबर :
prev next

Mass Religion Conversion in UP: मतांतरण को लेकर CM योगी आदित्यनाथ का रुख बेहद सख्त, बोले-एक-एक बिंदु की हो जांच

पढ़िए  दैनिक जागरण  की ये खबर…

Mass Religion Conversion in UP मतांतरण के मामले में पांच लोगों को गिरफ्त में लेने के बाद उत्तर प्रदेश एटीएस सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर इनके साथियों पर भी लगातार शिकंजा कस रही है। उत्तर प्रदेश एटीएस तथा एसटीएफ के साथ ही अन्य एजेंसियों को सक्रिय कर दिया गया।

लखनऊ, जेएनएन। देश भर में हजार से अधिक लोगों के मतांतरण और इसमें विदेशी देशों से धन लगने के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ का रुख बेहद सख्त हो गया है। प्रदेश में इस तरह के मामले को लेकर अब तक पांच लोगों की गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश एटीएस तथा एसटीएफ के साथ ही अन्य एजेंसियों को सक्रिय कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इस प्रकरण में इस्लामिक देशों के साथ ही कनाडा तथा अन्य जगह ने धन मिलने पर भी रुख काफी सख्त हो गया है। मतांतरण के मामले में पांच लोगों को गिरफ्त में लेने के बाद उत्तर प्रदेश एटीएस सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर इनके साथियों पर भी लगातार शिकंजा कस रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को काफी व्यस्तता के बाद भी बड़ी बैठक। उन्होंने प्रदेश की सभी जांच एजेंसियों को निर्देश दिया और साफ बोले की सख्ती से सारी कार्रवाई को अंजाम दें। दोषी के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई करने के साथ इनकी संपत्ति पर कब्जा करें। मतांतरण के जांच की तह में जाकर एक-एक बिंदु पर विस्तार से तहकीकात करें। अब तो प्रदेश में मतांतरण में शामिल किसी भी व्यक्ति को नहीं जाएगा छोड़ा।

उत्तर प्रदेश एटीएस ने रिमांड पर लेने के बाद उमर गौतम और जहांगीर आलम से लगातार पूछताछ के बाद इनके तीन और साथियों को गिरफ्तार किया है। उमर का देश के 24 राज्यों में नेटवर्क है। उसने जो भी जानकारी दी है, अब एटीएस उसकी विस्तृत पड़ताल में लगी है। विदेशों से फंडिंग को लेकर उमर ने कुछ अहम जानकारी दी है, जिसकी छानबीन की जा रही है। इसके साथ साथ ही उन संस्थाओं की भी पड़ताल की जा रही है, जिससे उमर किसी न किसी रूप में जुड़ा रहा है।

उत्तर प्रदेश एटीएस के राडार पर कई मदरसे भी हैं। उमर का दावा है कि यहां पर छाथ-छात्राओं को मुफ्त शिक्षा दी जाती है। यहां पर छात्रों को मुफ्त में शिक्षा देने के साथ उनके खाने पीने और रहने की व्यवस्था भी होती है।  साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!