ताज़ा खबर :
prev next

शुक्रवार से बढ़े दूध के रेट लागू होेंगे:अमूल दूध दो रुपए प्रति लीटर दो रुपए हुआ महंगा, लखनऊ में दो जुलाई से लागू होगा रेट; दूसरी कंपनियां भी रेट बढ़ाएगी

पढ़िए  दैनिक भास्कर की ये खबर…

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अमूल दूध के बढ़े दाम दो जुलाई ( शुक्रवार ) से लागू होंगे। दो जुलाई से अमूल का दूध दो रुपये प्रति लीटर तक महंगा हो जाएगा। हालांकि देश के कई हिस्सों में यह रेट एक जुलाई से लागू होगा। गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने अमूल ब्रांड के अपने सभी प्रॉडक्ट्स में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

मार्केट में मौजूदा समय अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल ताजा, अमूल टी-स्पेशल, अमूल स्लिम एंड ट्रीम नाम से अमूल्य के प्रॉडक्ट है। इन सभी के रेट बढ़ेंगे। अब अमूल गोल्ड 55 रुपये की जगह 57 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा। वहीं आधा लीटर दूध का पैकेट 28 रुपये की जगह 29 रुपये प्रतिलीटर मिलेगा।

गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन के प्रबंध निदेशक आरएस सोढ़ी ने बताया कि दूध की कीमतें 19 महीने बाद बढ़ रही है। दूध उत्पादन की लागत बढ़ने से ऐसा करना जरूरी हो गया था। उन्होंने कहा कि अमूल दूध की कीमतें दो जुलाई से 02 रुपये प्रति लीटर बढ़ जाएंगी। नई कीमतें अमूल मिल्क के सभी ब्रांड्स पर लागू होंगी।

दूसरी कंपनियां भी बढ़ा सकती हैं कीमत

अमूल्य के रेट बढ़ने के बाद अब पराग, ज्ञान जैसी कंपनियां भी अपना रेट बढ़ सकती है। दरअसल, पिछले कुछ महीनों से चारा से लेकर ज्यादातर सामान महंगा हो गया है। इसकी वजह से लोकल स्तर पर भी डेयरी वालों ने रेट बढ़ा दिया है। बड़ी कंपनियों पर भी रेट बढ़ाने का दबाव बन रहा था। महंगाई उनके लिए ज्यादा हो गई थी।

अभी अमूल ब्रांड के प्रॉडक्ट बनाने वाली गुजरात दुग्ध सहकारी विपणन लिमिटेड (जीसीएमएमएफ) देश की बड़ी डेयरी कंपनी है। अब अमूल के इस फैसले के बाद मदर डेयरी समेत अन्‍य कंपनियां भी दूध के दाम में इजाफा कर सकती हैं। साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!