तेजस्‍वी यादव ने बताया शादी के लिए चाहिए कैसी लड़की, जानिए कब से आ रहे प्रपोजल और मां राबड़ी की शर्त

पढ़िये दैनिक जागरण  की ये खबर 

लालू प्रसाद यादव के लाल तेजस्‍वी यादव ने कहा है कि वे शादी करेंगे। उनके पास लड़कियों के प्रपोजल आइपीएल के दौर से ही आ रहे हैं। हालांकि राबड़ी देवी ने कभी कहा था कि तेजस्‍वी की शादी नीतीश कुमार के बेटे व चिराग पासवान की शादी के बाद होगी।

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। बात बिहार के सियासी कुवांरों की हो तो राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yasav) के बेटे तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) की चर्चा जरूर होती है। एक दौर था, जब बतौर उपमुख्‍यमंत्री रहते, उनके पास लड़कियों के प्रपोजल की लाइन लग गई थी। तेजस्‍वी ने अपनी शादी व पसंद की लड़की को लेकर फिर बात की है। तेजस्‍वी पहले भी शादी को लेकर चर्चाओं में रहते आए हैं। हालांकि, गुस्‍से या मजाक में ही सही, कुछ महीने पहले मां राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने जो शर्त रखी थी, उसे देखते हुए तो नहीं लगता कि यह शादी फिलहाल होने जा रही है।

शादी करेंगे, पर माता-पिता चुनेंगे लड़की

तेजस्वी यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि शादी तो जरूर करनी है। इसके लिए कैसी लड़की चाहिए? इस सवाल पर उन्‍होंने कहा कि यह माता-पिता तय करेंगे। लड़की राजनीतिक परिवार से होगी या गैर राजनीतिक, उन्‍होंने यह भी माता-पिता पर ही छोड़ दिया। तेजस्‍वी ने शादी जरूर करने की बात तो कही, लेकिन अन्‍य सवालों के गोल-गोल जवाब दिए।

तेजस्‍वी ने भले ही अभी गोल-गोल जवाब दिए, लेकिन इस बाबत पहले वे बहुत कुछ कह चुके हैं। बीते लोकसभा चुनाव (Lok Shabha Election) के पहले सितंबर 2018 में उन्‍होंने बताया था कि उनके लिए शादी के प्रस्‍ताव तो तब से आ रहे हैं, जब वे आइपीएल (क्रिकेट) खेलते थे। एक बार तो बीपी मंडल के जयंती समारोह के मंच पर कोई व्‍यक्ति किसी लड़की की तस्‍वीर के साथ बायोडाटा थमा गया था। तेजस्‍वी ने यह भी कहा था कि वे लोकसभा चुनाव के बाद शादी कर लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

उपमुख्‍यमंत्री रहते लग गई थी लाइन

बिहार में महागठबंधन (Mahagathbandhan) की सरकार के दौरान तेजस्‍वी उपमुख्‍यमंत्री थे। तब भी उनकी शादी की चर्चा जोर पकड़ती दिखी थी। उस दौरान उनके पास विवाह प्रस्‍ताव की लाइन लग गई थी। सरकारी वेबसाइट पर भी लड़कियों के विवाह प्रस्‍ताव आ रहे थे।

…और मां की यह शर्त भी जान लीजिए

खैर, बात बेटे की शादी की हो रही है तो मां की शर्त भी जान लीजिए। गुस्‍से या मजाक में ही सही, बीते जनवरी में तेजस्वी यादव की शादी की चर्चाओं पर मीडिया से बातचीत में मां राबड़ी देवी ने कहा था कि पहले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अपने बेटे की शादी करें, चिराग पासवान (Chirag Paswan) भी शादी करें; फिर वे तेजस्वी की शादी के बारे में सोचेंगी। अगर राबड़ी देवी अपनी शर्त को लेकर गंभीर हैं तो फिलहाल तो तेजस्‍वी की शादी होती नहीं दिख रही है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Discussion about this post

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News

error: Content is protected !!
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?