ताज़ा खबर :
prev next

UP Unlock Guidelines: सिनेमा हाल, मल्टीप्लेक्स, जिम व स्टेडियम खोलने को लेकर गाइडलाइन जारी

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खबर 

UP Unlock Guidelines उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के काबू में आने के बाद अब मल्टीप्लेक्स सिनेमा हाल जिम और स्टेडियम सोमवार से खोल दिए जाएंगे। इस संबंध में रविवार को मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने गाइडलाइन जारी कर दी है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के काबू में आने के बाद अब मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हाल, जिम और स्टेडियम सोमवार से खोल दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले शुक्रवार को संक्रमण की स्थिति में लगातार हो रहे सुधार को देखते हुए कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कर इन्हें भी खोलने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में रविवार को मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने गाइडलाइन जारी कर दी है, जिसमें कहा गया है कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हाल, जिम और स्टेडियम सप्ताह में पांच दिन खुल सकेंगे।

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की ओर से जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हाल, जिम और स्टेडियम के मुख्य द्वार पर पल्स आक्सीमीटर, इंफ्रारेड थर्मामीटर और सेनेटाइजर आवश्यक है। इन स्थानों पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना की जाएगी। फेस मास्ट, दो गज की दूरी के साथ अन्य कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए यूपी सरकार द्वारा अपनाई जा रही ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति कारगर साबित हो रही है। कोरोना से लोगों की जान महफूज करने के बाद अब सरकार लोगों की रोजी-रोटी को लेकर भी फिक्रमंद है। ऐसे में वह चरणबद्ध ढंग से पाबंदियों को हटाकर आर्थिक गतिविधियों को और तेजी दी जा रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने संक्रमण की स्थिति में लगातार हो रहे सुधार को देखते हुए कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कर इन्हें भी खोलने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण सिनेमा हाल संचालकों के व्यवसाय पर असर पड़ा है, ऐसे में उनकी जरूरतों व समस्याओं को प्राथमिकता पर हल किया जाए।

उत्तर प्रदेश में आगे कोरोना संक्रमण के और मजबूती से मुठ्ठी में आने के बाद कोचिंग संस्थान व उच्च शिक्षण संस्थानों के भी ताले खोले जा सकते हैं। राज्य सरकार इसे लेकर लगातार मंथन में जुटी हुई है। कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए 72 हजार निगरानी कमेटियों को अलर्ट कर दिया गया है। 50 लाख मेडिकल किटों का वितरण भी बच्चों को किया जा रहा है। जांच और उपचार की सुविधाओं में भी लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!