ताज़ा खबर :
prev next

गर्मियों के अवकाश के बाद आज से शुरू होंगी दिल्ली हाई कोर्ट में सभी अदालतें

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

गर्मियों के अवकाश के बाद पांच जुलाई यानी सोमवार से से सभी अदालतें वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करेंगी। हालांकि फिलहाल महत्वपूर्ण मामलों की ही सुनवाई होगी। अब तक कुछ अदालतें ही मुख्य मामलों की सुनवाई कर रही थीं।

नई दिल्ली । गर्मियों के अवकाश के बाद सोमवार से दिल्ली हाई कोर्ट की सभी अदालतें फिर शुरू होने जा रही हैं। बीते एक महीने से दिल्ली हाई कोर्ट में ग्रीष्मकालीन अवकाश था और कुछ अदालतें ही मुख्य मामलों की सुनवाई कर रही थीं। पांच जुलाई यानी सोमवार से से सभी अदालतें वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करेंगी। हालांकि, फिलहाल महत्वपूर्ण मामलों की ही सुनवाई होगी।

दिल्ली हाई कोर्ट में पांच जुलाई को जहां नई आबकारी नीति को सार्वजनिक करने की मांग को लेकर दिल्ली लिकर ट्रेडर्स एसोसिएशन द्वारा दायर की गई याचिका पर सुनवाई होनी है। इसके साथ ही इस्लाम कुबूल करने वाली युवती रेनू गंगवार उर्फ आइशा अल्वी की याचिका पर भी सुनवाई होगी। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर निवासी आइशा अल्वी ने उचित सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश देने की मांग की है। वहीं, सात जुलाई को कोरोना महामारी को लेकर दायर विभिन्न जनहित याचिका पर अदालत सुनवाई करेगी। इस संबंध में केंद्र व दिल्ली सरकार सहित दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को दिये गए निर्देशों की समीक्षा करेगी। नगर निगमों के कर्मचारियों का वेतन, एरियर नहीं देने के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर आठ जुलाई को सुनवाई होगी। इसके अलावा नौ जुलाई को ही नई निजता नीति को लेकर वाट्सएप-व फेसबुक की याचिका पर सुनवाई होगी। वहीं, इस सप्ताह निचली अदालतों में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड को लेकर रोहिणी कोर्ट में जबकि कड़कड़डूमा कोर्ट में चल रही दिल्ली दंगे मामले में भी अहम सुनवाई है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *