ताज़ा खबर :
prev next

UPSSSC PET Admit Card 2021: 20 लाख उम्मीदवारों के लिए 20 अगस्त को होगी समूह ग की परीक्षा, प्रवेश पत्र इस समय तक

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

UPSSSC PET Admit Card 2021 प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को आयोग द्वारा यूपीएसएसएससी पीईटी एडमिट कार्ड 2021 जारी किये जाएंगे जिसे उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in से जारी होने के बाद डाउनलोड कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPSSSC PET Admit Card 2021: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) द्वारा राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में समूह ग के पदों पर भर्ती के लिए पात्रता निर्धारित करने हेतु पहले कॉमन एग्जाम, प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी), 2021 का आयोजन अगले माह के दौरान 20 अगस्त 2021 को किये जाने की घोषणा की जा चुकी है। परीक्षा का आयोजन राज्य भर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में किया जाना है। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को आयोग द्वारा यूपीएसएसएससी पीईटी एडमिट कार्ड 2021 जारी किये जाएंगे, जिसे उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, upsssc.gov.in से जारी होने के बाद डाउनलोड कर पाएंगे।

यूपीएसएसएससी पीईटी एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड की तारीख

यूपीएसएसएससी के चेयरमैन द्वारा हाल ही साझा की गयी जानकारी के अनुसार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी), 2021 का आयोजन 20,73,540 उम्मीदवारों के लिए राज्य के सभी 75 जिलों में बनाये गये केंद्रों पर किया जाएगा। इससे पहले पहले, आयोग ने 3 जून को नोटिस जारी करते हुए यूपीएसएससी पीईटी 2021 एग्जाम डेट की घोषणा की थी। हालांकि, चेयरमैन द्वारा या आयोग द्वारा अपने नोटिस में यूपीएसएसएससी पीईटी एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराये जाने की तारीख को लेकर आधिकारिक रूप से कोई जानकारी साझा नहीं दी है। दूसरी तरफ, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए अगस्त के पहले सप्ताह में लिंक ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव किया जा सकता है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी), 2021 के लिए अधिसूचना 5 मई 2021 को जारी की गयी थी। परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 21 जून तक हुए थे, अप्लीकेशन फीस 25 जून तक जमा हुए थे। इसके बाद अब पीईटी का आयोजन 20 अगस्त को किया जाना है।

यूपी पीईटी 2021 अधिसूचना के अनुसार यूपीएसएसएससी द्वारा की जाने वाली समूह ख एवं समूह ग भर्तियों में अब पीईटी स्कोर को चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में स्वीकार किया जाएगा। इस स्कोर के आधार पर शार्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारो के सम्बन्धित भर्ती के निर्धारित मुख्य परीक्षा और/या कौशल परीक्षा और/या शारीरिक परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *