ताज़ा खबर :
prev next

GL Bajaj के इंजीनियरिंग छात्र को गूगल ने दिया 31.6 लाख का पैकेज

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

एक बार फिर इस साल जीएल बजाज ने प्लेसमेंट में सभी रिकॉर्ड को तोड़ते हुए शीर्ष पर अपना स्थान बनाया है। 31.6 लाख का पैकेज गूगल (Google) द्वारा संस्थान के छात्र मानिक गोयल को मिला है जोकि किसी भी फ्रेश इंजीनियरिंग ग्रेजुएट को मिलने वाला क्षेत्र का उच्चतम पैकेज है।

एक बार फिर इस साल जीएल बजाज (GL Bajaj) ने प्लेसमेंट में सभी रिकॉर्ड को तोड़ते हुए शीर्ष पर अपना स्थान बनाया है। 31.6 लाख का पैकेज, गूगल (Google) द्वारा संस्थान के छात्र मानिक गोयल को मिला है, जोकि किसी भी फ्रेश इंजीनियरिंग ग्रेजुएट को मिलने वाला क्षेत्र का उच्चतम पैकेज है।

अपनी इस सफलता से गदगद, छात्र मानिक ने बताया कि संस्थान द्वारा लगातार दी गई टेक्निकल तथा सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग उन्हें गूगल में अपनी जगह बनाने में विशेष योगदान दिया।

उनकी इस सफलता पर संस्थान के वाइस चेयरमैन, श्री पंकज अग्रवाल ने बधाई दी तथा संस्थान पर अपने पुत्र के भविष्य निर्माण पर विश्वास रखने के लिए उनके माता-पिता का भी आभार प्रकट किया। 2021 के प्लेसमेंट के बारे में बताते हुए, श्री अग्रवाल ने बताया कि संस्थान के बैच 2021 के छात्रों को Google ने 31.6 लाख, Amazon ने 30.25 लाख, Adobe ने 28.29 लाख रुपए का सालाना पैकेज दिया है। वहीं Cisco ने 14. 95 लाख, Postman ने 14 लाख, Gainsight ने 13 लाख, Housing.com ने 11 लाख का पैकेज दिया है। नंबर ऑफ ऑफर्स की बात करें तो Cognizant 161 ऑफर्स, Capgemini 156 ऑफर्स, Accenture 138 ऑफर्स, TCS 105 ऑफर्स, BirlaSoft 80 ऑफर्स और HCL 60 ऑफर्स के साथ रहे।

जीएल बजाज का टूर

संस्थान ने इस साल B.Tech में 87%, MCA में 87% तथा MBA में 100% प्लेसमेंट प्राप्त किये हैं। यह परसेंटेज अभी और बढ़ेगा, क्योंकि बैच 2021 का प्लेसमेंट अभी भी चल रहा है। बताते चलें कि जीएल बजाज (GL Bajaj) संस्थान उत्तर भारत में अपनी एक विशिष्ट स्थान रखता है। इंजीनियरिंग तथा मैनेजमेंट संस्थान के रूप में इसका स्थान भारत के कुछ चुनिंदा प्राइवेट संस्थानों में आता है, जिन्हें उच्चतम संस्थानों की श्रेणी में रखा गया है। वैसे आपको मालूम हो कि जीएल बजाज शैक्षिक समूह (GL Bajaj Educational Group) अपने ग्रेटर नोएडा कैंपस में B.Tech और MBA के साथ-साथ BBA, BCA, PGDM और MCA प्रोग्राम की भी पेशकश करता है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *