ताज़ा खबर :
prev next

सोसायटियों का कूड़ा कहीं भी डालने वालों पर कार्रवाई शुरू

पढ़िए दैनिक जागरण ये खबर…

जासं, साहिबाबाद : इंदिरापुरम में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने घर-घर से कूड़ा उठाने का काम नेचर क्लीन इनवायरो सर्विस संस्था को दे रखा है। इसके बावजूद भी कई सोसायटियों से निजी सफाईकर्मी कूड़ा उठाकर कहीं भी खाली स्थान पर डाल देते हैं। इससे इंदिरापुरम में गंदगी फैल रही है। जीडीए ने गंदगी फैलने वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जीडीए के अधिशासी अभियंता एके चौधरी ने बताया कि सोसायटियों से कूड़ा उठाकर ले जाते समय कई रिक्शों को रोका गया। उन्हें गंदगी न फैलाने के बारे में समझाया गया। सफाईकर्मियों को दोबारा ऐसा न करने की हिदायत दी गई। उन्होंने कहा कि सोसायटियों में आरडब्लूए व एओए से अपील होगी कि कूड़े को सिर्फ संस्था को ही दें, ताकि शहर को साफ रखने में मदद मिले। लोगों की सुविधा के लिए घर-घर कूड़ा उठाने वाली गाड़ी भेजी जाती है। इसके लिए महज 30 से 40 रुपये का मासिक शुल्क लिया जाता है। कुछ लोगों ने निजी सफाईकर्मी भी रख रखे हैं, जो उनके घर का कूड़ा उठाते हैं। निजी सफाईकर्मी 100 रुपये तक लेते हैं। निजी सफाईकर्मी घरों का कूड़ा कनावनी गांव के आसपास, अहिंसा खंड-दो के खाली प्लाट, हिडन नहर रोड व अन्य खाली स्थानों पर डाल देते हैं। इससे गंदगी फैल रही है। बारिश में संक्रामक बीमारियों के भी फैलने का खतरा बना हुआ है। नहीं पहुंचती गाड़ी को करें काल : घर-घर जाकर कूड़ा उठाने वाली नेचर क्लीन कंपनी के महाप्रबंधक अरविद श्रीवास्तव का कहना है कि इंदिरापुरम को साफ-सुथरा बनाने के लिए लगातार प्रयास हो रहा है। यदि कहीं भी कूड़ा गाड़ी नहीं पहुंच रही है या कूड़े से संबंधित कोई शिकायत है, तो हेल्पलाइन नंबर-8181813771 पर काल कर सकते हैं। लोगों के सहयोग से ही शहर को साफ-सुथरा रखा जा सकता है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *