ताज़ा खबर :
prev next

दिल्ली : लोगों को फर्जी नोटिस भेजकर ठगने वाले तीन गिरफ्तार, पॉर्न देखने के लिए जुर्माना भरने की देते थे धमकी

पढ़िये हिन्दुस्तान न्यूज़ की ये खास खबर….

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने इंटरनेट यूजर्स को फर्जी नोटिस भेजकर अवैध वसूली के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले लोगों को पोर्न देखने के नाम पर फर्जी नोटिस के जरिए धमका कर उनसे रकम वसूलते थे।

पुलिस की पूछताछ इन आरोपियों ने बताया कि वो लोगों को इंटरनेट पर अश्लील फिल्में और वीडियो देखने का डर दिखाकर उन्हें फर्जी नोटिस भेजते थे और उन्हें तीन हजार रुपये जुर्माना भरने की धमकी देते थे।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि अब तक की जांच में 30-40 लाख रुपये के लेन-देने वाले कई बैंक खातों की पहचान की गई है। इनके द्वारा 1000 हजार से से अधिक लोगों को ठगे जाने की जानकारी मिली है।

साइबर सेल के अधिकारियों के मुताबिक, कई लोग कार्रवाई और बदनामी के डर से इनके फर्जी नोटिस के झांसे में आ जाते थे जुर्माना भी भर देते थे।  पुलिस इनकी ठगी के शिकार हुए लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ समय से लगातार साइबर फ्रॉड के मामले बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस समय-समय पर ऐसे अपराधियों कार्रवाई भी करती है, लेकिन कुछ लोग फिर भी इनके झांसे में आ जाते हैं। दिल्ली पुलिस ने बीते कुछ महीनों में कई फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया है। साभार-हिन्दुस्तान न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!